वित्तीय सेहत को और सुधारने का कर रहे प्रयास: येस बैंक

Wednesday, Jan 15, 2020 - 05:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: येस बैंक ने कहा है कि उसकी पूंजी पर्याप्तता संतोषजनक स्तर पर है तथा इसे और मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। निजी क्षेत्र के बैंक ने अपनी वित्तीय सेहत को लेकर चिंता खारिज करते हुए ग्राहकों से कहा है कि वे किसी तरह अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। येस बैंक ने बयान में कहा, ‘‘बैंक का कुल पूंजी पर्याप्तता अनुपात संतोषजनक तरीके से नियामकीय जरूरत से अधिक है। 

 

बैंक की वित्तीय सेहत को और बेहतर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। ग्राहकों को किसी तरह की तथ्यहीन खबरों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। पिछले सप्ताह येस बैंक के स्वतंत्र निदेशक उत्तम प्रकाश अग्रवाल ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही उन्होंने कॉरपोरेट संचालन को लेकर चिंता जताते हुए बैंक की आडिट समिति से भी इस्तीफा दे दिया था। 

 

पूंजी संकट का सामना कर रहे बैंक को दो अरब डॉलर की कोष जुटाने की योजना में भी झटका लगा है। बैंक ने कहा कि कनाडा के निवेशक इर्विन सिंह ब्राइच की 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर की पेशकश पर आगे विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सिटेक्स होल्डिंग्स और सिटेक्स इन्वेस्टमेंट ग्रुप की 50 करोड़ डॉलर की पेशकश में भी अब अड़चन आ रही है। 

vasudha

Advertising