यस बैंक के प्रमोटरों ने 2.75% हिस्सेदारी बेची

Saturday, Sep 21, 2019 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्लीः यस बैंक के प्रमोटर ग्रुप ने बैंक में अपनी 2.75 फीसदी हिस्सेदारी संयुक्त रूप से बेच दी है। प्रमोटर ग्रुप कंपनी मॉर्गन क्रेडिट्स प्राइवेट लिमिटेड ने यह जानकारी रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए दी है। इसमें यस बैंक के सह संस्थापक रहे राणा कपूर की हिस्सेदारी भी शामिल है।

ओपन मार्केट के जरिए की बिक्री
शनिवार को दाखिल की गई रेगुलेटरी फाइलिंग के अनुसार, यस कैपिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, मॉर्गन क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड और राणा कपूर ने संयुक्त रूप से 2.75 फीसदी हिस्सेदारी बेची है। यह हिस्सेदारी ओपन मार्केट के जरिए की गई है। इस हिस्सेदारी के तहत 18 से 20 सितंबर के बीच शेयर रिलीज किए गए हैं। इस बिक्री के बाद प्रमोटर ग्रुप की यस बैंक में हिस्सेदारी 9.64 फीसदी से घटकर 6.89 फीसदी रह गई है। हालांकि, यह जानकारी नहीं दी गई है कि इस बिक्री से कितनी राशि मिली है।

पेटीएम के साथ सौदे की आई थी खबरें
इससे पहले खबरें आई थीं कि देश का प्रमुख डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक में उसके सहसंस्थापक राणा कपूर की हिस्सेदारी खरीद सकता है। रिपोर्टस में कहा गया था कि इस संभावित सौदे को लेकर पेटीएम और राणा कपूर में एक दौर की बातचीत हो चुकी है। हालांकि, इस पर पेटीएम या यस बैंक ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।

jyoti choudhary

Advertising