RBI की पाबंदी के बाद चिंता में यस बैंक के ग्राहक, ATM पर लगीं कतारें

Friday, Mar 06, 2020 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्लीः देश के बड़े बैंकों में से एक यस बैंक पर आए संकट से करोड़ों ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से यस बैंक के संकट को देखते हुए निकासी पर एक लिमिट तय कर दी गई है। अगले एक महीने तक लोग सिर्फ 50 हजार रुपए ही अपने खाते से निकाल पाएंगे जिसके बाद लोगों में हलचल का माहौल है। दिल्ली से लेकर मुंबई, हैदराबाद और अहमदाबाद तक एटीएम के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई है।

मुंबई में यस बैंक की फोर्ट ब्रांच के पास शुक्रवार सुबह से ही भीड़ लगने शुरू हो गई। यहां लोग बैंक की ब्रांच, एटीएम से पैसे निकालने आए हैं। हालांकि, इस दौरान लोगों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि एक व्यक्ति पूरे महीने में सिर्फ 50 हजार रुपए ही निकाल सकता है। हालांकि, बैंक की ओर से ग्राहकों को बताया जा रहा है कि ये हालात सिर्फ 3 अप्रैल तक ही रहेंगे, बाकी हालात सुधारने की कोशिशें जारी हैं।

मुंबई के साथ-साथ अहमदाबाद में भी यस बैंक की ब्रांच के बाहर ग्राहकों की भीड़ है। हालांकि, यहां पैसा निकालने में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि एटीएम का सर्वर ही डाउन हो गया है। अब कुछ ब्रांच में जो ग्राहक एटीएम से पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं उन्हें टोकन दिया जा रहा है। ब्रांच की ओर से बताया जा रहा है कि सिर्फ चेक से लोग अपने 50 हजार रुपए निकाल सकते हैं।

 

jyoti choudhary

Advertising