Xiaomi का दावा, 12 घंटे में बिके 5 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट

Monday, May 22, 2017 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्लीः चीनी कंपनी शाओमी ने पहले ऑफलाइन स्टोर Mi Home को भारत में 11 मई को लांच किया गया था। बैंगलूर के फिनिक्स मार्कीट सिटी मॉल स्थित कंपनी के पहले ऑफलाइन स्टोर को आम ग्राहकों के लिए पिछले शनिवार 20 मई को खोला गया था। Mi Home स्टोर खुलने के चंद घंटों के अंदर कंपनी ने 5 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बेचे। शाओमी ने जानकारी दी है कि 12 घंटे में स्टोर से 5 करोड़ रुपए के प्रोडक्ट बिके। दावा किया गया है कि भारत के ऑफलाइन स्मार्टफोन इंडस्ट्री में आज तक ऐसा देखने को नहीं मिला है।

शाओमी के मुताबिक Mi Home के खुलते ही लगभग 10 हजार फैन्स स्टोर पर आए और फोन सहित दूसरे प्रोडक्ट्स की खरीदारी की है। इनमें से कई ऐसे भी थे जो दूसरे शहरों से आए थे।

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया युनिट के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने इस मौके पर कहा है, ‘भारत में हमारे पहले स्टोर की शुरूआत का दिन हमारे लिए काफी इमोशनल रहा। सुबह 8 बजे से शाओमी फैन्स Mi Home के लिए जुटने शुरू हो गए थे उनके प्यार और उत्साह को देखकर मैं काफी खुश हूं। इस दौरान मुझे शाओमी के फैंस के सवालों का जवाब और कतार में खड़े लोगों से बातचीत करना बेहतरीन अनुभव था।’

शाओमी के मुताबिक यह रेवेन्यू खासकर Redmi 4, Redmi 4A और Redmi Note 4 की बिक्री से आया है। इनमें ऑडियो एक्सेसरीज, Mi VR Play, एयर प्यूरिफायर 2, राउटर और फिटनेस बैंड शामिल हैं। हाल ही में आई आईडीसी की रिपोर्ट के मुताबिक 2017 की पहली तिमाही में Redmi Note 4 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन गया और इसने Samsung J2 को पीछे छोड़ दिया। हाल ही में लांच हुआ Redmi 4 फिलहाल सिर्फ Mi Home में मिल रहा है लेकिन 23 मई से यह कंपनी की वैबसाइट और अमेजॉन इंडिया खरीदा जा सकेगा।

Advertising