Xiaomi ने अपने छंटनी के प्लान में किया बदलाव, अब 10% कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

Wednesday, Dec 21, 2022 - 12:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ग्लोबल टेक्नोलॉजी ब्रांड शाओमी ने अपने कर्मचारियों के लिए छंटनी के कार्यक्रम में कुछ बदलाव किया है। शाओमी ने कहा कि कंपनी संगठनात्मक पुनर्गठन और कर्मियों के अनुकूलन को लागू कर रही है जो इसके कुल वर्कफोर्स के 10 फीसदी से कम को प्रभावित करेगा। इससे पहले की रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि चीन में कोविड लॉकडाउन और खराब वैश्विक आर्थिक स्थितियों के बीच शाओमी अपने कर्मचारियों की संख्या में 15 फीसदी की कटौती कर सकता है।

कंपनी के प्रवक्ता ने दी जानकारी

कंपनी ने एक प्रवक्ता ने बताया, "शाओमी ने हाल ही में नियमित कर्मियों के अनुकूलन और संगठनात्मक सुव्यवस्थितता को लागू किया है, जिसमें प्रभावित पक्ष कुल वर्कफोर्स के 10 फीसदी से कम है।" प्रवक्ता ने कहा कि प्रभावित लोगों को 'स्थानीय नियमों के अनुपालन में मुआवजा दिया गया है।'

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट ने पहले बताया था कि शाओमी कई विभागों के कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है, क्योंकि इसका उद्देश्य मोटे तौर पर वैश्विक व्यापक आर्थिक परिस्थितियों और स्थानीय कोविड-19 लॉकडाउन के बीच अपने कर्मचारियों की संख्या में 15 फीसदी की कमी करना है। रिपोर्ट में प्रभावित शाओमी कर्मचारियों और स्थानीय चीनी मीडिया रिपोर्टों के कई सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला दिया गया है।

क्यों अपनाया शाओमी ने छंटनी का रास्ता

चीन में 32,000 से अधिक के साथ, शाओमी के पास 30 सितंबर तक 35,314 कर्मचारी थे। छंटनी की खबरें इसलिए आई हैं क्योंकि शाओमी का वित्तीय प्रदर्शन 2022 में दबाव में रहा है। चीन में कोविड-19 लॉकडाउन और धीमे उपभोक्ता खर्च के कारण कमजोर बिक्री के बीच बीजिंग स्थित टेक दिग्गज ने इस साल कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी। इस बीच, भारत ने इस साल तीसरी तिमाही में 44.6 मिलियन स्मार्टफोन शिपमेंट देखे।

jyoti choudhary

Advertising