दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस देंगे अपनी पत्नी मैकेंजी को तलाक, ट्वीट कर दी जानकारी

Thursday, Jan 10, 2019 - 11:18 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (54) ने बुधवार को अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) से तलाक लेने की घोषणा की। दोनों ने 25 साल पहले शादी की थी, लेकिन काफी समय से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे।


इस फैसले की जानकारी ट्विटर पर देते हुए बेजोस दंपति ने एक संयुक्त बयान में लिखा, "हम लोगों को हमारी जिंदगी के घटनाक्रम के बारे में बताना चाहते हैं। हमारा परिवार और करीबी मित्र जानते हैं कि प्यार भरे एक लंबे ट्रायल सेपरेशन के बाद हमने तलाक लेने का फैसला किया है। हम आगे भी दोस्तों की तरह जीवन बिताएंगे।'' मैकेंजी अमेजन के पहले कर्मचारियों में से एक थीं।

दुनिया के सबसे अमीर कपल हैं बेजोस
जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस की मुलाकात एक इनवेस्टमेंट फर्म में काम करने के दौरान हुई थी. मुलाकात के एक साल बाद दोनों ने नौकरी छोड़कर शादी कर ली और अमेजन की स्थापना की.जेफ बेजोस की संपत्ति तकरीबन 137 बिलियन डॉलर है यानी कि लगभग 9लाख 66हजार 678 करोड़ और 85 लाख रुपये.सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार तलाक के बाद मैकेंजी 66 बिलियन डॉलर लेकर अपने पति से अलग होंगी।

कई किताबें लिख चुकी है मैकेंजी बेजोस
मैकेंजी बेजोस एक उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। जेफ और मैकेंजी की मुलाकात डी.ई शॉ में हुई थी। यह मुलाकात अमेजन की स्‍थापना से पूर्व हुई थी। जेफ ने अमेजन की स्‍थापना 1994 में की थी। सिलिकन वैली में पॉवर कपल के अलग होने का यह मामला नहीं है। बिल गेट्स और मेलिंडा का तलाक भी काफी हाई-प्रोफाइल था। 2013 में, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन और उनकी पत्नी ऐनी वोज्स्की अलग हो गए थे।टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क और उनकी पहली पत्नी जस्टिन विल्सन ने 2000 में शादी की और 2008 में अलग हो गए।

 

Isha

Advertising