पेट्रोल पंपों पर इस सुविधा से आप देख सकेंगे हर दिन के दाम!

Wednesday, Jun 14, 2017 - 11:03 AM (IST)

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि पेट्रोल पंपों पर एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी जिससे ग्राहकों को उस दिन की कीमत के बारे में सही जानकारी मिल सके। इसके अलावा लोग एस.एम.एस. या टोल फ्री नंबर के जरिए भी शहर विशेष के लिए कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। कंपनी सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को दैनिक कीमतों से अवगत कराएगी। उल्लेखनीय है कि देश के पाँच शहरों - उदयपुर, जमशेदपुर, चंडीगढ़, विशाखापत्तनम् और पुडुचेरी टाउन- में यह व्यवस्था 01 मई से ही लागू कर दी गयी थी। इसे 16 जून से देश के सभी शहरों में लागू किया जाना है।

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष संजीव सिंह और निदेशक (विपणन) बी.एस. कांत ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, आँध्र प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और बिहार के पेट्रोल पंप डीलरों से मूल्यों की दैनिक समीक्षा के बारे में बात की। उन्होंने पहले से यह व्यवस्था लागू करने वाले पाँचों शहरों के डीलरों से भी फीडबैक लिया।

कंपनी ने बताया कि पाँचों शहरों में यह व्यवस्था सफल रही है। डीलरों को ई-मेल, एस.एम.एस., मोबाइल ऐप तथा उनके लिए बनाये गए विशेष पोर्टलों के जरिए दैनिक मूल्य की जानकारी दी जा रही है। हर डीलर को एक कोड दिया जायेगा जो पेट्रोल पंप पर दर्शाया जायेगा। इस कोड को विशेष नंबर 9224992249 पर एसएमएस कर ग्राहक पेट्रोल पंप पर उस दिन का मूल्य जान सकेंगे। 

Advertising