यस बैंक के शेयरों में गिरावट जारी, कपूर ने कहा- नहीं बेचेंगे हिस्सेदारी

Friday, Sep 28, 2018 - 07:18 PM (IST)

मुंबईः यस बैंक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर ने शुक्रवार को कहा कि बैंक छोडऩे के बाद भी वह बैंक में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक ने 19 सितंबर को राणा के कार्यकाल में कटौती करते हुए उन्हें जनवरी 2019 तक बैंक के शीर्ष पद पर बने रहने की अनुमति दी थी। इसके बाद बैंक के शेयर 40 फीसदी से अधिक गिर गए। 

कपूर ने ट्वीट में कहा, 'बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के पद से हटने के बावजूद कभी भी मैं अपने शेयर नहीं बेचूंगा।' कपूर ने कहा, 'मैं यस बैंक प्रवर्तक के रूप में मेरे शेयरों को अपनी तीनों बेटियों को दूंगा। मैं अपनी वसीयत में एक भी शेयर नहीं बेचने का आग्रह करूंगा।' कपूर ने कहा कि बैंक के शेयर मेरे लिए बहुमूल्य हैं। इस बीच बैंक के सह-संस्थापक दिवंगत अशोक कपूर की कानूनी उत्तराधिकारी मधु कपूर द्वारा बैंक के सात लाख शेयर यानी 0.04 फीसदी हिस्सेदारी खुले बाजार में बेचे जाने की खबरें आई थी। इसके बाद मधु कपूर की हिस्सेदारी घटकर 9.28 फीसदी जबकि राणा कपूर की हिस्सेदारी 10.66 फीसदी रह गई।

इस सप्ताह की शुरूआत में बैंक के निदेशक मंडल ने कपूर को 8 महीने का विस्तार देने की मांग की थी ताकि बैंक उनका उत्तराधिकारी की तलाश कर सके और अन्य नियामकीय मांगों को पूरा कर सके। यस बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है और शुक्रवार को यह 9.50 फीसदी गिरकर 183.90 रुपए पर रहा।  

jyoti choudhary

Advertising