अपने कर्मचारियों को 26 हफ्ते की पेरेंटल लीव देगा जोमैटो, नहीं काटेगा एक भी पैसा

Tuesday, Jun 04, 2019 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑनलाइन ऑडरिंग और फुड डिलिवरी प्लेटफार्म जोमैटो ने पेरेंट्स बनने वाले अपने कर्मचारियों को 26 हफ्ते की पेड छुट्टी देने की घोषणा की है। ये कदम न्यू पैरेंटल पॉलिसी के तहत उठाया गया है। जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपेंद्र गोयल ने सोमवार को एक ब्लॉग लिखकर इस बात की जानकारी दी।

पेरेंट्स को 69,262 रुपए की सहायता राशि भी
उन्होंने लिखा, “परिवार की देखभाल के लिए कर्मचारियों को लचीलापन प्रदान करने और सशक्त करने के लिए कंपनी नए अभिभावकों को हर बच्चे के लिए 1,000 डॉलर (करीब 69,262 रुपए) की एकमुश्त सहायता राशि भी देगी ताकि वह अपने नए बच्चे का इस दुनिया में स्वागत कर सकें।”

जोमैटो संस्थापक ने लिखा, “मुझे लगता है कि नए बच्चे का इस दुनिया में स्वागत करने को लेकर महिला और पुरुषों के लिए छुट्टियों की अलग-अलग व्यवस्था बहुत असंतुलित है।”

पुरुषों को भी मिलेगी ये सुविधा
उन्होंने कहा कि सरकार के नियमानुसार हम दुनियाभर में अपनी महिला कर्मचारियों को 26 हफ्ते का वेतनशुदा मातृत्व अवकाश दे रहे हैं। हम अपने पुरुष कर्मचारियों को भी यही सुविधा प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा इतना ही नहीं, यह योजना नए बच्चे को जन्म देने वाले अभिभावकों के अलावा सेरोगेसी, गोद लेने या समान लिंग के जीवनसाथियों के अभिभावक बनने वालों को भी उपलब्ध होगी। 
 

jyoti choudhary

Advertising