भारत में जल्द लॉन्च होगा WhatsApp Pay, अब मैसेज की तरह भेज सकेंगे पैसे

Thursday, Jul 25, 2019 - 02:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः व्हाट्सएप के ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट ने कहा है कि कंपनी इस साल भारत में अपनी भुगतान सेवा WhatsApp Pay की शुरुआत कर सकती है। उन्होंने कहा है कि WhatsApp Pay से लोगों के लिए ट्रांजैक्शन करना आसान होगा और इसे साल के आखिर तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

तेजी से बढ़ रहा व्हाट्सएप बिजनेस
दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में व्हाट्सएप  के ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट और नीति आयोग के चेयरमैन अमिताभ कांत मौजूद रहे। कैथकार्ट ने कहा कि भारत में व्हाट्सएप बिजनेस काफी तेजी से बढ़ रहा है। छोटे बिजनेस व्हाट्सएप के जरिए अपने कस्टमर्स से कनेक्ट हो रहे हैं। अमिताभ कांत ने कहा है कि हम WhatsApp Pay का भारत में स्वागत करते हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि कंपनी काफी समय से भारत में रेग्यूलेशन के साथ जूझ रही है। उन्होंने कहा, 'भारत में व्हाट्सएप के सबसे ज्यादा यूजर्स हैं और कंपनी को यहां WhatsApp Pay शुरू करना चाहिए।'

पेटीएम, फोनपे से होगा मुकाबला
कैथकार्ट ने कहा कि कंपनी चाहती है कि उसके मंच से रुपए भेजना संदेश भेजने जितना ही आसान हो। उन्होंने कहा कि अगर उनकी कंपनी ऐसा करने में कामयाब रहती है तो इससे वित्तीय समावेश को गति देने में मदद मिल सकती है। व्हाट्सएप देश में भुगतान सेवा की शुरुआत करती है तो उसकी प्रतिस्पर्धा पेटीएम, फोनपे और गुगल पे जैसी कंपनियों से होगी। कंपनी भारत में व्हाट्सएप बिजनेस पर ज्यादा फोकस कर रही है। इस कार्यक्रम में कई छोटे बिजनेस के हेड को भी बुलाया गया जिन्होंने बताया कि व्हाट्सएप उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रहा है।

Supreet Kaur

Advertising