फॉक्‍सवैगन ने अपनी भारतीय इकाइयों का किया स्‍कोडा ऑटो में विलय, बोपाराय संभालेंगे कमान

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया का स्कोडा ऑटो में विलय हो गया और अब इसका नाम स्कोडा ऑटो फॅाक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड हो गया है। कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि भारत 2.0 परियोजना के तहत भारत में फॉक्सवैगन समूह की कंपनियों का विलय किया गया है। इस विलय को नियामक मंजूरियां मिल गई है।

इस विलय में फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया तीन यात्री कार सहायक कंपनियों- फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, फॉक्सवैगन ग्रुप सेल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और स्कोडा ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शामिल है। गुरप्रताप बोपाराय विलय के बाद बनी कंपनी के प्रबंध निदेशक होंगे। कंपनी का मुख्यालय पुणे में होगा। कंपनी पुणे और औरंगाबाद में दो उत्पादन इकाइयां संचालित करेगी और देश भर में मुंबई, नई दिल्ली और अन्य स्थानों में इसके क्षेत्रीय कार्यालय होंगे। 

स्कोडा ऑटो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी बर्नहाडर् मैयर ने कहा कि स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का परिचालन भारत 2.0 परियोजना में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह विलय सभी स्तरों पर अधिक कुशलता से एक साथ काम करने और दीर्घकालिक लक्ष्य जो 2025 तक फॉक्सवैगन और स्कोडा के लिए बाज़ार में एक महत्वपूर्ण हिस्से को हासिल करना है, को प्राप्त करने के लिए बहुत ज़रूरी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News