AGR मामला: वोडाफोन-आइडिया ने दूरसंचार विभाग को 1000 करोड़ रुपए का किया भुगतान

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 02:09 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: भारी वित्तीय संकट से जूझ रही टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये को लेकर दूरसंचार विभाग को वीरवार को एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है । एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

PunjabKesari

कंपनी के ऊपर 53 हजार करोड़ रुपये का एजीआर बकाया है। सोमवार को दूरसंचार विभाग को 2,500 करोड़ रुपये का भुगतान करते हुए कंपनी ने कहा था कि शुक्रवार तक वह 1,000 करोड़ रुपये और देगी। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, वोडाफोन पर एजीआर के मद में कुल बकाया 57,000 करोड़ रुपये है, जबकि कंपनी ने कहा कि उसके अपने आकलन के मुताबिक उसपर कुल 23,000 करोड़ रुपये का बकाया बन रहा है। 

PunjabKesari

दूरसंचार विभाग के सूत्रों ने बताया कि टाटा टेलीसर्विसेज को भी एक-दो दिन में पूरे बकाये का भुगतान करने का नोटिस भेजा गया है। टाटा टेलीसर्विसेज ने सोमवार को 2,197 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसके ऊपर 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। बता दें सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद सरकार ने दूरसंचार कंपनियों पर सकल समायोजित आय (एजीआर) के बकाए की वसूली को लेकर के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। इस सख्ती के बीच भारती एयरटेल ने सोमवार को सांविधिक बकाया मदद में दूरसंचार विभाग को 10,000 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News