कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेगी विस्तारा, डेली फ्लाइट्स की संख्या में होगी बढ़ोतरी

Monday, Sep 21, 2020 - 01:15 PM (IST)

नई दिल्ली: विमानन कंपनी विस्तारा ने ऐलान किया है कि कोविड-19 सकंट के बावजूद कर्मचारियों की छंटनी नहीं की जाएगी। वेतन कटौती के बारे में जनवरी में समीक्षा की जाएगी। वहीं, एयरलाइन इस महीने के अंत तक डेली फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ौतरी करने जा रही है। विमानन कंपनी इनकी संख्या 80 से बढ़ाकर 100 करने वाली है। 

विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लेस्ली थेंग ने कहा कि सभी नौकरियों को सुरक्षित रखने के इरादे से हमने कर्मचारियों के लेवल पर लागत में कमी लाने के लिए सैलरी में कटौती करने का फैसला लिया था। ऐसे में यह कटौती दिसंबर 2020 तक के लिए है।


डेली फ्लाइट्स की संख्या बढे़गी
विस्तारा के सीईओ थेंग ने कहा कि कोरोना महामारी से पहले विस्तारा हर दिन 34 जगहों के लिये 200 से अधिक उड़ानों का परिचालन कर रही थी। एयरलाइन फिलहाल 80 दैनिक उड़ानों का परिचालन कर रही है जिसे माह के अंत तक बढ़ाकर 100 किया जाएगा। कोरोना संक्रमित को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से घरेलू उड़ान सेवा 25 मार्च से 24 मई तक के लिये निलंबित थी।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अभी भी लंबित हैं। कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें द्विपक्षीय समझौतों (एयर बबल एग्रीमेंट) के तहतपरिचालित की जा रही हैं। इसके अलावा विमानन नियामक डीजीसीए की मंजूरी से कुछ उड़ानें भारतीय आकाश में परिचालन कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘हालांकि मांग अब भी कोविड पूर्व स्तर की तुलना में कम है।' लेकिन इसमें लगातार सुधार हो रहा है जो एक उत्साहजनक प्रवृत्ति है।


शुरू होगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स
एयरलाइन पहले ही दिल्ली/मुंबई और दुबई तथा दिल्ली और लंदन के बीच विशेष उड़ानों का परिचालन शुरू कर चुकी है। थेंग ने कहा, ‘हम इसी प्रकार की उड़ानें पेरिस और फ्रैंकफर्ट के लिये शुरू करने पर गौर कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘क्षमता उपयोग को लेकर पाबंदी, अधिकतर मार्गों पर कम मांग और सीमाएं बंद होने जैसे विभिन्न कारणों को देखते हुए अल्पकाल में निश्चित रूप से स्थिति का असर क्षमता विस्तार पर पड़ता है। हालांकि, ग्राहकों में लौटता भरोसा हमें उम्मीद देता है।’

rajesh kumar

Advertising