Vistara Airlines की 100 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

Tuesday, Apr 02, 2024 - 12:01 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एयरलाइन कंपनी विस्तारा में कुछ दिनों से फ्लाइट्स कैंसिल के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते सप्ताह से विस्तारा की 100 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल हो चुकी हैं। इस मामले में MoCA ने एयरलाइन कंपनी से रिपोर्ट मांगी है।

100 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल

MoCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हमने उड़ान रद्द होने और देरी के संबंध में विस्तारा से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पिछले सप्ताह 100 से अधिक उड़ानें रद्द और विलंबित होने के कारण, विस्तारा एयरलाइंस की टिकट बुकिंग करने वालों के काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरलाइन ने कहा कि उसकी टीमें स्थिति को स्थिर करने के लिए काम कर रही हैं क्योंकि यह विभिन्न परिचालन कारणों से हुआ है।

कई कारणों से फ्लाइट की गई कैंसिल

अधिकारी ने कहा- पिछले कुछ दिनों में पायलट दल की कम सहित विभिन्न कारणों से बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गईं और देरी हुई। हम स्वीकार करते हैं और हमारे ग्राहकों को होने वाली असुविधा के बारे में गहराई से चिंतित हैं। ग्राहकों की परेशानी को कम करने के लिए हमारी टीम इस दिशा में काम कर रही हैं। विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा, "हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए अपनी संचालित उड़ानों की संख्या को अस्थायी रूप से कम करने का फैसला किया है।"

टिकट कैंसिलेशन पर मिल रहा रिफंड

अधिकारी के अनुसार, हमने जहां भी संभव हो, उड़ानों को संयोजित करने या अधिक संख्या में ग्राहकों को समायोजित करने के लिए चुनिंदा घरेलू मार्गों पर हमारे B787-9 ड्रीमलाइनर और A321neo जैसे बड़े विमानों को भी तैनात किया है। इसके अलावा, हम प्रभावित ग्राहकों को वैकल्पिक उड़ान विकल्प या रिफंड की पेशकश कर रहे हैं। हमें ये जानकारी हैं कि फ्लाइट कैंसिल से यात्रियों को काफी परेशानी हुई होगी। हम उनसे ईमानदारी से माफी मांगते हैं।

इन रूट की सर्विस हुई प्रभावित

इस बीच, विमानन सूत्रों के मुताबिक, लंबे समय तक ड्यूटी करने और उड़ान के घंटे कम होने के कारण पायलटों द्वारा काम करने से इनकार करने के बाद यह स्थिति बनी है। मार्च की शुरुआत में पायलटों की कमी के कारण दो प्रमुख शहर दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों से विस्तारा की फ्लाइट सर्विस प्रभावित हुई है। निजीकरण के बाद विस्तारा एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया में है। कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी फ्लाइट कैंसिल को लेकर ट्वीट किया है।

jyoti choudhary

Advertising