कोचर परिवार को मकान खरीदने में भी वीडियोकॉन ने की मदद

Saturday, Jun 23, 2018 - 05:02 AM (IST)

नई दिल्ली: वीडियोकॉन इंडस्ट्री को दिए गए लोन के मामले में जांच का सामना कर रही आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की सी.ई.ओ. और एम.डी. चंदा कोचर के हितों के टकराव का एक और मामला सामने आया है। 

आयकर अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या कोचर परिवार द्वारा साऊथ मुम्बई के सी.सी.आई. चैम्बर्स अपार्टमैंट में मकान खरीदने में वीडियोकॉन ने मदद की है? चंदा कोचर का परिवार फिलहाल इसी मकान में रहता है। 

सूत्रों के अनुसार इस मकान की खरीद में वीडियोकॉन से जुड़ी कई कम्पनियों द्वारा किया गया जटिल लेन-देन शामिल है। वीडियोकॉन और कोचर के मकान से जुड़े इस तार से हितों के टकराव का वह मसला और मजबूत हो जाता है जिसमें फिलहाल चंदा कोचर फंसी हैं और जिसकी जांच चल रही है। आई.सी.आई.सी.आई. इस मामले की स्वतंत्र तरीके से जांच करा रहा है और जांच होने तक चंदा कोचर को छुट्टी पर भेज दिया गया है।

सी.बी.डी.टी. को जानकारी सौंपी 
खबर के अनुसार 45ए सी.सी.आई. चैम्बर्स सी.एच.एस. लिमिटेड के पते पर स्थित कोचर परिवार का फ्लैट क्रिकेट क्लब ऑफ  इंडिया के सामने चर्च गेट इलाके में है। आयकर विभाग ने अभी तक जांच से हासिल जानकारी केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) को भेजी है।

Punjab Kesari

Advertising