Vedanta को मिला 27 करोड़ से ज्यादा का GST नोटिस

Wednesday, Apr 17, 2024 - 11:59 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः वेदांता लिमिटेड को जीएसटी टैक्स का नोटिस मिला है। कंपनी ने इस बारे में मंगलवार को बताया कि वेदांता को वित्त वर्ष 2018-19 से वित्त वर्ष 2020-21 की अवधि के लिए 27.97 करोड़ रुपए के जीएसटी के जुर्माने का आदेश मिला है।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ये फाइन वित्त वर्ष 2018-19 से 2020-21 तक के इनपुट टैक्स क्रेडिट रीकॉन्सिलेशंस से जुड़े विवाद से संबंधित है। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, ‘कंपनी को अतिरिक्त आयुक्त, जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्तालय, राउरकेला के कार्यालय से ये आदेश मिला है, जिसमें टैक्स की मांग और लागू ब्याज के साथ 27.97 करोड़ रुपये का जुर्माना भरने के लिए कहा गया है।

नोटिस के खिलाफ कंपनी करेगी अपील

इस मामले में कंपनी का कहना है कि वो इस विवाद से जुड़े मामले को निपटाने के लिए अपीलीय प्राधिकारियों (Appellate Authorities) के साथ आदेश के बारे में अपील करेगी। कंपनी ने इस मामले को लेकर अपने स्टेकहोल्डर्स को एक संबोधन में भरोसा दिलाया कि इस जुर्माने का उन पर कोई भौतिक वित्तीय प्रभाव उन पर पड़ने की आशंका नहीं है।

स्टेकहोल्डर्स को किए गए संबोधन में कंपनी ने कहा, ‘कंपनी का उक्त आदेश के खिलाफ अपीलीय प्राधिकारियों के पास अपील दायर करने का इरादा है। कंपनी को इस मामले में अनुकूल परिणाम की उम्मीद है। कंपनी को उम्मीद नहीं है कि उक्त आदेश से कंपनी पर कोई महत्वपूर्ण वित्तीय प्रभाव पड़ेगा।’

 

jyoti choudhary

Advertising