जिय़ो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया ये अॉफर!

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 01:15 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल मुंबई सहित देश के कई शहरों में वॉयर ओवर एलटीई (वोल्ट) के लिए परीक्षण कर रही है और इसने अगली तिमाही में वाणिज्यिक सेवाएं शुरू करने की योजना बनाई है।  हालांकि एयरटेल ने निर्धारित तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि सुनील भारती मित्तल की अगुआई वाली यह कंपनी अगली तिमाही में वोल्ट सेवाएं शुरू कर सकती है। इसके अलावा वित्त वर्ष 2017 के अंत तक एयरटेल की 4जी सेवाएं देश के सभी कस्बों और शहरों तक पहुंच जाएंगी।
PunjabKesari
कंपनी पहले ही सभी 22 सर्किलों में 4जी सेवाएं शुरू कर चुकी है, लेकिन इन सर्किलों के कुछ शहरों और कस्बों को यह नई तकनीक नहीं मिल रही है। हालांकि कंपनी वित्त वर्ष 2017 के अंत तक देशभर में अपने विस्तार के लिए नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है। एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, 'हम कुछ जगहों पर वोल्ट का परीक्षण कर रहे हैं, लेकिन इसकी शुरुआत की निश्चित तिथि नहीं बता सकते।'  चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा के समय निवेश सम्मेलन में भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्ठल ने कहा था कि अगले 12 से 18 महीनों में प्रमुख शहरों में वोल्टी बहुत प्रासंगिक होगी।
PunjabKesari
इसी तरह वोफाफोन इंडिया भी वोल्टी के लिए परीक्षण कर रही है और उसने जल्द ही सेवाएं शुरू करने की योजना बनाई है। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने पिछले साल अपनी सेवाओं की शुरुआत वोल्ट के साथ ही की थी। कंपनी के ग्राहकों की तादाद पहले ही 11.2 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। दूरसंचार नेटवर्क गीयर विनिर्माता एरिक्सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2022 के अंत तक भारत में वोल्ट ग्राहकों की संख्या 37 करोड़ होने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News