Union Bank के साथ कोई विलय नहीं: देना बैंक चेयरमैन

Wednesday, Feb 15, 2017 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के देना बैंक ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में संभावित विलय से इन्कार किया है। देना बैंक के सीएमडी अश्वनी कुमार ने कहा कि इस बारे में यूनियन बैंक के साथ किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई है। इसके साथ ही उन्होंने ब्याज दरों में आगे और कटौती किए जाने की संभावना को भी नकार दिया।

ब्याज दर परिदृश्य के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें कोष की सीमांत लागत आधारित उधारी दर (एमसीएलआर) में और कटौती की अभी संभावना नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि और कटौती के लिए कोई मार्जिन है। एसेट लायबिलिटी कमिटी (आस्ति देनदारी समिति) की इसी महीने बैठक होगी जिसमें इस पर विचार किया जाएगा।

बैंक की पहल के बारे में बताते हुए कुमार ने बताया कि देना बैंक डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को प्रोत्साहित कर रहा है। ‘हम पहले ही 4500 पीओएस मशीनें दे चुके हैं और मार्च तक हमारा लक्ष्य 10,000 पीओएस मशीनों का है। साथ ही देना बैंक के सीएमडी अश्वनी कुमार ने यह भी बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 में देना बैंक की योजना 26 नई शाखाएं खोलने का है। इसमें से दो शाखाएं नॉर्थ ईस्ट में खोली जाएंगी। देना बैंक ने एमएसएमई सेक्टर को देखते हुए फाइनेंस कार्निवल लांच किया है।

Advertising