Uber Eats से खाना मंगाने वालों के लिए बड़ी खबर, Zomato ने 35 करोड़ डॉलर में खरीदा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 01:07 PM (IST)

नई दिल्लीः ऊबर ईट्स से खाना मंगवाने वालों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, जोमैटो ने मंगलवार को कहा कि उसने ऊबर ईट्स के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण किया है। यह सौदा पूरी तरह से शेयर पर आधारित है। जोमैटो ने उबर ईट्स का भारतीय कारोबार लगभग (2485 करोड़ रुपये) 35 करोड़ डॉलर में खरीदा है।  सौदे के तहत, ऊबर को जोमैटो में 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। जोमैटो ने बयान में कहा कि ऊबर ईट्स भारत में परिचालन बंद करेगी और रेस्तरां, आपूर्ति भागीदारों और ऊबर ईट्स के ग्राहकों को मंगलवार से जोमैटो प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहे हैं। 

PunjabKesari

इंफो एडज (इंडिया) ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि लेनदेन पूरा होने पर उसकी जोमैटो में शेयर हिस्सेदारी घटकर 22.71 प्रतिशत रह जाएगी। इंफो एडज , जोमैटो में एक शेयरधारक है। जोमैटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने कहा, "हमें भारत के 500 से ज्यादा शहरों में ऑनलाइन खाने की डिलिवरी करने वाला व्यवसाय बनाने पर गर्व है। यह अधिग्रहण इस श्रेणी में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा।" ऊबर ईट्स के 41 शहरों में 26,000 रेस्तरां हैं। उसने भारत में 2017 में परिचालन शुरू किया था। जोमैटो और ऊबर ईट्स के बीच महीनों से बातचीत जारी थी। जोमैटो और स्विगी से कड़ी प्रतिस्पर्धा में ऊबर ईट्स को नुकसान का सामना करना पड़ रहा था। 

PunjabKesari

ऊबर के सीईओ दारा खोसरोशाही ने बयान में कहा, "ऊबर के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है और हम अपने यात्रा (कैब सेवा) कारोबार में निवेश करना जारी रखेंगे। हम जोमैटो की बेहतर पूंजी प्रबंधन के साथ तेजी से आगे बढ़ने की क्षमता से काफी प्रभावित हैं और आशा करते हैं कि वह सफलती हासिल करती रहे।"

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News