UBER के CEO ने कहा- भारत महत्वपूर्ण बाजार ,निवेश बनाए रखेगी कंपनी

Thursday, Feb 22, 2018 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्लीः एप आधारित टैक्सी सेवा बाजार चलाने वाली कंपनी उबर ने भारत में निवेश जारी रखने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा है कि यह उसके लिए एक महत्वपूर्ण बाजार और वह यहां लोगों को निजी कार का विकल्प दे सकती है। उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दारा खुसरोशाही अपनी पहली भारत यात्रा पर हैं।

खुसरोशाही ने कहा कि जापान के सॉफ्टबैंक द्वारा हिस्सेदारी खरीदे जाने के साथ उसकी निवेश रणनीति में कोई बदलाव नहीं होगा। भारत में किए गए निवेश का आंकड़ा देने से इंकार कर उन्होंने कहा, ‘‘हमने बहुत निवेश किया है और यह जारी रहेगा।’’ उन्होंने मीडिया के साथ एक गोलमेज बैठक में कहा उबर को टैक्सियों का विकल्प बताया और कहा कि दुनियाभर में कुल जितने किलोमीटर ड्राइविंग हुई है, उसमें उबर की हिस्सेदारी एक प्रतिशत से कुछ कम है।  खुसरोशाही ने कहा, ‘‘हम वास्तव में खुद कार रखे जाने का विकल्प बनना चाहते हैं।’’ 

भारत में परिचालन अभी लाभ की स्थिति में नहीं है लेकिन दुनियाभर में उबर की कुल यात्राओं में 10त्न से ज्यादा हिस्सेदारी भारत की है। उन्हें उम्मीद है कि यात्राओं के बढऩे की संख्या और ऊंची जाएगी। यह पूछे जाने पर कि उसकी निवेशक सॉफ्टबैंक ने यदि उसे लाभदायक बाजारों में ही काम करने के लिए कहा तो कंपनी क्या करेगी के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी की निवेश रणनीति पर निर्णय उसका निदेशक मंडल करता है उल्लेखनीय है कि सॉफ्टबैंक भारत में उबर की प्रतिद्वंदी ओला में भी निवेशक है।      

Advertising