शेयरधारकों की बैठक से पहले फोर्टिस के दो और निदेशकों का इस्तीफा

Monday, May 21, 2018 - 04:15 PM (IST)

नई दिल्लीः शेयरधारकों की महत्वपूर्ण बैठक से पहले फोर्टिस हेल्थकेयर के दो और निदेशकों हरपाल सिंह और सबीना वैशोहा ने इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के शेयरधारकों की आम सभा (ईजीएम) कल होने जा रही है जिसमें चार निदेशकों को हटाने के प्रस्ताव पर मतदान होना है।

कंपनी के एक अन्य निदेशक तेजिंदर सिंह शेरगिल ने कल इस्तीफा दिया था। सिंह , वैशोहा और ब्रायन टेम्पेस्ट के अलावा शेरगिल के इस्तीफे की मांग निवेशक नेशनल वेस्टमिंस्टर बैंक पीएलसी ने ज्यूपिटर इंडिया फंड और ईस्ट ब्रिज कैपिटल मास्टर फंड के न्यासी के रूप में की थी। दोनों संस्थागत निवेशकों की फोॢटस हेल्थकेयर में 12.04 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उन्होंने इन चारो निदेशकों को हटाने की मांग की थी और इस पर शेयरधारकों के मतदान के लिए 22 मई को असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलाई थी।

निवेशकों का कहना था कि ये निदेशक शेयरधारकों के हित में काम करने में विफल रहे हैं, विशेषरूप से अस्पताल श्रृंखला के प्रस्तावित बिक्री मामले में। इसी के साथ दोनों संस्थान शेयरधारकों की बैठक में कंपनी के बोर्ड में तीन निदेशकों सुवलक्ष्मी चक्रवर्ती, रवि रोजगोपाल और इंद्रजीत बनर्जी की नियुक्ति के प्रस्ताव पर भी मंजूरी लेंगे। बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में फोर्टिस ने कहा कि सिंह ने 20 मई से व्यक्तिगत कारणों से कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। सिंह कंपनी के मानद चेयरमैन भी हैं।   
 

Supreet Kaur

Advertising