घर से काम करने को मजबूर 5000 कर्मचारी, Twitter ने कहा- ऑफिस आने की जरुरत नहीं

Tuesday, Mar 03, 2020 - 01:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस धीरे धीरे पूरी दुनिया में अपने पांव पसार रहा है। इसक कहर कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। यह लोगों की जान के साथ साथ कारोबार को भी अपनी चपेट में ले रहा है।  इसी बीच माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर (Twitter) ने किसी भी तरह का जोखिम ना उठाते हुए बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कंपनी ने अपने 5000 कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है।  

खबरों के अनुसार कंपनी ने पूरी दुनिया में मौजूद अपने दफ्तरों में काम कर रहे कर्मचारियों से कहा है कि ऑफिस आने की जरुरत नहीं, वे अपने घर से ही काम करें। ट्वीटर के मानव संसाधन विभाग प्रमुख जेनिफर क्रिस्टी ने कहा कि हम कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में हमने दुनिया भर में अपने सभी स्टाफ को मेल भेजकर घर में ही रहने की सलाह दी हैं। दरअसल ट्वीटर पहले ही हांगकांग, जापान और दक्षिण कोरिया के सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए बोल चुका है, अब यह निर्देश पूरी दुनिया के कर्मचारियों के लिए जारी कर दिया गया है। 

बता दें कि ट्वीटर, फेसबुक (Facebook) या गूगल (Google) जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कर्मचारी लगातार एक देश से दूसरे में यात्रा करते रहते हैं। ऐसे में वायरस के दफ्तर में आने की पूरी संभावना होती है। गौरतलब है कि पूरी दुनिया में 87 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या 2991 रुपये तक पहुंच गई है। ईरान में एक ही दिन में 11 और लोगों की मौत हो गई, जबकि दक्षिण कोरिया (south korea) में पांच सौ से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। हालांकि इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति और इटली के प्रधानमंत्री ने दुनिया को वायरस से न डरने का संदेश दिया है।

vasudha

Advertising