Twitter ने यूजर्स को दी सिक्यॉरिटी वॉर्निंग, ऐप को तुरंत करें अपडेट

2020-08-07T14:58:13.653

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने अपने एंड्रॉयड यूजर्स को एक सिक्यारिटी मेसेज के जरिए अलर्ट किया है। Twitter ने अपने यूजर्स से जल्द ही ट्विटर ऐप अपडेट करने को कहा है। ऐसा इसलिए हैं, दरअसल साइट पर एक बग सामने आया है, जिसकी वजह से एंड्रॉयड 8 और एंड्रॉयड 9 यूजर्स प्रभावित हो रहे थे। बुधवार को ट्विटर को एंड्रॉयड ऐप में मौजूद एक बड़े सिक्योरिटी फ्लॉ का पता चला। 

PunjabKesari
4% यूजर्स प्रभावित
साइट पर नजर आई इस खामी की मदद से यूजर्स के प्राइवेट मेसेज (DM) का खुलासा हो रहा है। लेकिन ट्विटर ने दावा किया है कि समय रहते हमने इसका पता लगा लिया है और अभी तक इस खामी का फायदा उठाए जाने से जुड़े कोई सबूत सामने नहीं आए हैं। ट्विटर ने कहा 4 प्रतिशत ट्विटर यूजर्स इसकी वजह से प्रभावित हुए हैं और इन यूजर को सिक्योरिटी नोटिफिकेशन भेजा गया है। ट्विटर यूजर्स को ऐप ओपन करने पर लर्ट दिख रहा है, जिसमें ऐप अपडेट करने की सलाह दी जा रही है। यूजर्स द्धारा ट्विटर ऐप के लेटेस्ट वर्जन अपडेट करने के बाद इस बग को दूर किया जा सकता है। 

PunjabKesari

फौरन अपडेट करें ट्विटर
कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि यूजर्स अपने ट्विटर डेटा को सुरक्षित रखने के लिए सभी एंड्रॉयड डिवाइसों पर ट्विटर के नए वर्जन को अपडेट करें। वैसे तो बग ने iOS या Twitter.com के लिए ट्विटर को प्रभावित नहीं किया। माइक्रोब्लॉगिंग साइट की ओर से कहा गया कि इस बग का फिक्स अक्टूबर, 2018 में ही रिलीज कर दिया गया था लेकिन कई यूजर्स को अब भी अपना ऐप अपडेट करने की जरूरत है।

PunjabKesari
अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग
वहीं, बीते कुछ दिनों से यूजर्स के डाटा को लेकर पूरी दुनिया में कई तरह के सवाल उठए जा रहे हैं। Twitter पर अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग हुई है। इस दौरान कई बड़े प्रोफाइल अकाउंट्स हैक कर लिए गए थे। जिनमें पूर्व अमेरिकी प्रेसिडेंट बराक ओबामा, बिल गेट्स, एलन मस्क और रैपर कायन वेस्ट सहित 130 हाई-प्रोफाइल हस्तियों, राजनेताओं और बिजनेस के अकाउंट्स शामिल थे।


Author

rajesh kumar

Related News