TVS ने लांच की नई स्‍कूटी, ये है खास फीचर

Wednesday, May 24, 2017 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की अग्रणी टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी TVS मोटर ने अपनी स्कूटी रेंज के दमदार स्‍कूटर जेस्ट 110 को BSIV मानकों के साथ लांच कर दिया है। स्‍कूटर में प्रमुख बदलावों पर गौर करें तो पुराने जेस्‍ट के मुकाबले कंपनी ने इसमें डेटाइम रनिंग पायलट लैंप्स दिए हैं। इसके अलावा TVS ने नई जेस्ट में चार नए मैटे बेस्ड कलर्स की सीरीज दी है।

इसमें नया 3D लोगो, अंडर सीट स्टोरेज लाइट, सिल्वर ओक इंटीरियर पैनल्स और डुअल टोन सीट कलर्स शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट का सबसे तेज स्‍कूटर है। कीमत की बात करें तो TVS ने स्कूटी जेस्ट हिमालयन हाइ सीरीज की कीमत 46,538 रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है, वहीं कंपनी ने रंगों में नया प्रयोग करते हुए मैटे सीरीज पेश की है। मैटे सीरीज के साथ इसकी कीमत 48,038 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। Scooty Zest 110 ने टू व्हीलर मार्कीट में 2014 में कदम रखा था। इसे पहली बार 2014 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

ये हैं टी.वी.एस. जेस्‍ट 110 के आधुनिक फीचर्स
 -TVS द्वारा लांच की गई 2017 जेस्ट 110 में बैकलिट स्पीडोमीटर
 -LED टेललैंप, टेक्शर्ड फ्लोरबोर्ड
 -स्टेनलेस स्टील मफ्लर गार्ड
 -ऑप्शनल डुअल सीट कलर
 -USB चार्जिंग
 -19 लीटर अंडर सीटर स्टोरेज
 -सेंटर स्टेंड और किकस्टार्ट ।

माइलेज भी शानदार
TVS स्कूटर जेस्ट 110 की सबसे प्रमुख विशेषता इसका माइलेज है। कंपनी के मुताबिक यह स्‍कूटर एक लीटर पेट्रोल में 62 किमी. की दूरी तय कर लेता है। जो कि स्‍कूटर्स के लिहाज से काफी बेहतर है। इसका फ्यूल टैंक भी ज्‍यादा बड़ा यानि कि 5 लीटर का है। इससे बार बार पेट्रोल पंप पर जाने का झंझट भी खत्‍म हो जाता है। इसकी सीट की ऊंचाई 760 मिमी. है। बेहतर रोड क्लियरेंस के लिए इसमें 10 इंच के टायर दिए गए हैं।

Advertising