भारतीय कंपनी JSW स्‍टील US में कर रही है 1 अरब डॉलर का निवेश, ट्रंप ने की तारीफ

Monday, Jun 25, 2018 - 01:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर भारतीय कंपनी जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील की तारीफ की है। जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील अमेरिका में 1 अरब डॉलर का निवेश अपने स्‍टील प्‍लांट में करने जा रही है। यह स्‍टील प्‍लान टैक्‍सास और ओहियो में है। 



ट्वीट में JSW स्‍टील को दी बधाई
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने एक बयान में बताया कि ट्रंप ने कहा है कि ‘स्‍टील वापस लौट रहा है। अमेरिका में स्‍टील निर्माण की क्षमता बढ़ रही है।’ इसके अलावा जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने बताया है कि अमेरिका के कॉमर्स सेक्रेट्री विल्बर रॉस ने कंपनी के निवेश प्‍लान की तारीफ की है। कंपनी के अनुसार उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि ओहियो में निवेश बढ़ाने के लिए जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील को बधाई।



कंपनी ने बड़े निवेश की घोषणा की
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने कुछ समय पहले ही घोषणा की है कि वह टैक्‍सास और ओहियो उत्‍पादन इकाइयों के अपग्रेडेशन के लिए 1 अरब डॉलर का निवेश करेगा। कंपनी ने हाल ही में ओहियो में स्‍टील मिल का अधिग्रहण किया है। यहां पर 500 मिलियन डॉलर का निवेश किया जाएगा। वहीं 500 मिलियन डॉलर का निवेश टैक्‍सास प्‍लांट का अाधुनिक बनाने में किया जाएगा।



JSW स्‍टील के अमेरिकी प्रमुख ने दी जानकारी
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील के अमेरिकी आपरेशन के प्रमुख पार्थ जिंदल ने कहा कि हमे यह बताते हुए अच्‍छा लग रहा है कि हमारे निवेश प्‍लान का अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने स्‍वागत किया है। उन्‍होंने बताया कि कंपनी अपनी उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने के लिए आगे भी निवेश करेगी। उनके अनुसार जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील का इरादा अमेरिकी में स्‍टील उत्‍पादन क्षमता को बढ़ाकर 4 मिट्रिक टन प्रति साल करना है।

jyoti choudhary

Advertising