वॉरेन बफेट को लेकर ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- बस एक जगह कर दी भारी गलती

Sunday, Jun 07, 2020 - 10:36 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और विश्व के महान निवेशकों में शामिल वॉरेन बफेट को लेकर एक बयान दिया है। ट्रंप ने कहा कि बफेट ने पूरी जिंदगी सही फैसला लिया, लेकिन हाल ही में उन्होंने एयरलाइन कंपनियों से जो निवेश निकाला है वह बड़ी गलती है।

यह भी पढ़ें- खुलने जा रहे शॉपिंग मॉल्स और ऑफिस, कोरोना से बचना है तो जान लें नियम

लेबर डिपार्टमेंट डेटा से बाजार में रौनक
अमेरिकी लेबर डिपार्टमेंट द्वारा रोजगार में तेजी की रिपोर्ट जारी करने के ठीक बाद ट्रंप मीडिया से व्हाइट हाउस में मिले जहां उन्होंने यह बात कही। ट्रंप ने कहा कि एयरलाइन शेयर बेचने का बफेट का फैसला गलत था। उन्होंने इस बार जल्दबाजी कर दी। वह पूरी जिंदगी सही फैसला लेते रहे लेकिन मैं सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि यह फैसला गलत था। आप देख सकते हैं कि एयरलाइन स्टॉक में तेजी आई है।

यह भी पढ़ें- HDFC बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा! लॉन्च की नई स्कीम

यह भी पढ़ें- ट्विटर ने बैन किया अमूल का अकाउंट, चीन के खिलाफ चला रहा था कैंपेन

इस सप्ताह कई एयरलाइन स्टॉक में तेजी दर्ज की गई है। लॉकडाउन के बाद हवाई सेवा धीरे-धीरे शुरू हो रही है। लेबर डिपार्टमेंट डेटा के बाद सभी स्टॉक में तेजी दर्ज की गई। इसमें कहा गया है कि मई में 25 लाख से ज्यादा लोगों को गैर-कृषि क्षेत्रों में रोजगार मिला है। साथ ही साथ बेरोजगारी दर 14.7 फीसदी से घटकर 13.3 फीसदी पर पहुंच गई है।

बर्कशायर ने 6 अरब डॉलर निकाल लिए थे
बर्कशायर ऐनुअल मीटिंग में बफेट ने निवेशकों से कहा था कि कंपनी ने चार अमेरिकी एयलाइन कंपनियों- अमेरिकन एयरलाइन्स, डेल्टा एयरलाइन्स, साउथ-वेस्ट एयरलाइन्स और यूनाइटेड एयरलाइन्स से करीब 6 अरब डॉलर का निवेश निकाल लिया है। उस समय उन्होंने कहा था कि कोरोना के कारण एविएशन इंडस्ट्री पर बहुत बुरा असर हुआ है, और उसमें उनकी कोई गलती नहीं है। आने वाले दिनों में इस सेक्टर का भविष्य क्या होगा, यह अभी निश्चित नहीं है।
 

jyoti choudhary

Advertising