जम्मू-कश्मीर, बिहार की दो अधूरी होटल परियोजनाओं का होगा हस्तांतरण

Thursday, Sep 27, 2018 - 10:31 AM (IST)

नई दिल्लीः केन्द्र सरकार ने आईटीडीसी की दो होटल परियोजनाओं को राज्य सरकारों को हस्तांतरित करने को मंजूरी दे दी। जम्मू कश्मीर की होटल गुलमर्ग अशोक परियेाजना और पटना स्थित पाटलीपुत्र अशोक होटल की अधूरी परियोजनाओं को क्रमश: जम्मू एवं कश्मीर और बिहार सरकारों के हवाले करने को मंजूरी दे दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने बुधवार को भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) की संपत्तियों के आगे विनिवेश को मंजूरी दे दी। यह विनिवेश इन अधूरी पड़ी होटल परियोजनाओं को संबंधित राज्य सरकारों को हवाले करने के तौर पर किया जाएगा। जम्मू कश्मीर के होटल गुलमर्ग अशोक परियोजना को जम्मू कश्मीर सरकार और पटना स्थित पाटलीपुत्र अशोक होटल की अधूरी परियोजना को बिहार सरकार के हवाले करने का फैसला किया गया है।

एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि सरकार की विनिवेश नीति को आगे बढ़ाते हुये आईटीडीसी ने भोपाल स्थित होटल लेक ब्यू अशोक, गुवाहटी स्थित होटल ब्रह्रम्पुत्र अशोक, भरतपुर स्थिति होटल भरतपुर अशोक, नयी दिल्ली स्थित जनपथ को आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय को हस्तांतरित किया है। इसके अलावा मैसूर के होटल ललित महल पैलेस, ईटानगर के होटल धोयी पोलो अशोक, जयपुर के होटल जयपुर अशोक को संबंधित राज्य सरकारों को हस्तांतरित करने का निर्णय किया है।  

Supreet Kaur

Advertising