Trai की नजर घटिया 4G सर्विस देने वाली टैलीकॉम कंपनियों पर

Saturday, Feb 18, 2017 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्लीः टैलीकॉम रेग्युलेटर ट्राई ने उपभोक्ताओं की समस्याओं को देखते हुए देश के टैलीकॉम टैरिफ पर नियंत्रण की शुरुआत कर दी है। ट्राई ने अपने नए कंसल्टेशन पेपर में टैलीकॉम कंपनियों के टैरिफ प्लांस में पारदर्शिता, स्कीम्स की वैधता, महंगी प्राइसिंग और मोबाइल कंपनियों की मनमर्जी से लेकर उपभोक्ताओं को होने वाली सभी समस्याओं पर चर्चा की है। ट्राई ने कहा कि उपभोक्ताओं को पारदर्शिता मुहैया कराने के लिए ट्राई ने कई कदम उठाए हैं लेकिन फिर भी उन्हें उपभोक्ताओं की टैरिफ ऑफर्स से लेकर तमाम मामलों पर काफी शिकायतें आ रही हैं।

ट्राई ने कहा, 'डेटा से जुड़े नए प्लान काफी पॉपुलर हो रहे हैं लेकिन टैलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा ज्यादा चार्ज करने की शिकायतें भी बढ़ रही हैं। डेटा से जुड़े कई पैक्स में रात में ज्यादा चार्ज किया जाता है जिसकी जानकारी सही तरह से नहीं दी जाती। ऐसे ही नेट स्पीड से जुड़ी जानकारी भी उपभोक्ता को साफ शब्दों में नहीं दी जाती।' ट्राई ने इन मसलों से निपटने के लिए सुझाव मांगे हैं। ट्राई ने ऑपरेटरों द्वारा काफी चार्ज करने के बावजूद सही सर्विस न दे पाने की बात को भी उठाया। इस कंसल्टेशन पेपर पर ट्राई ने 17 मार्च तक सुझाव मांगे हैं।

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