Toyota Fortuner की बिक्री ने पार किया एक लाख का आंकड़ा

Tuesday, Dec 20, 2016 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्लीः टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की प्रीमियम SUV फॉर्च्यूनर की बिक्री का आंकड़ा घरेलू बाजार में एक लाख इकाई को पार कर गया है। करीब 8 साल पहले कंपनी ने अपने इस मॉडल को देश की सड़कों पर उतारा था। कंपनी ने बयान में कहा कि 2009 में पेश की गई फॉर्च्यूनर अपने खंड में नंबर एक पर बनी हुई है।

कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि
कंपनी के निदेशक एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्‍स एवं मार्केटिंग) एन राजा ने कहा ऐसे प्रतिस्पर्धी तथा प्रीमियम खंड में एक लाख ग्राहकों को सेवा देना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्‍होंने कहा कि नई फॉर्च्यूनर को भी बाजार से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। राजा ने कहा, पेश किए जाने के पहले कुछ हफ्तों में इसके लिए 6,000 से अधिक बुकिंग ऑर्डर मिले हैं। पिछले महीने हमने फॉर्च्यूनर की करीब 2,000 इकाइयां बेची हैं। यह 2015 की समान अवधि से करीब 80 प्रतिशत की वृद्धि है। हाल ही में कंपनी ने 2016 टोयोटा फॉर्च्यूनर लांच किया था।

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इंटीरियर को भी प्रीमियम लुक देने की पूरी कोशिश की गई है।
टोयोटा ने नई फॉर्च्यूनर के 6 वैरियंट्स लांच किए हैं और सभी में 7 एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज से यह एक अच्छा कदम कहा जा सकता है। इसमें एबीएस-ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, वीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, सिक्वेंशल एंड पैडल शिफ्टर्स, एलईडी हेड और टेल लैंप्स जैसी फीचर्स मिलेंगे।

नैविगेशन से लैस टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कीलेस एंट्री, हिल स्टार्ट और डाउनहिल असिस्ट जैसे फीचर्स भी इसमें मिलेंगे। यह गाड़ी 7 कलर ऑप्शंस के साथ मिलेगी, जिसमें से फैंटम ब्राउन और अवांत ग्रेड ब्रॉन्ज बिल्कुल नए कलर्स हैं।
2.7 लीटर के पैट्रोल इंजन के साथ दो वैरियंट दिए गए हैं।
 

दोनों टू व्‍हील ड्राइव ऑप्शन के साथ हैं। एक मैनुअल और दूसरा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ है। डीजल इंजन के साथ 4 वैरियंट्स दिए गए हैं। टू व्‍हील ड्राइव के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक का ऑप्शन है और फोर व्‍हील ड्राइव के साथ भी मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन है।

Advertising