कार खरीदने का यह है सही समय, जनवरी से बढ़ जाएंगे दाम

Friday, Dec 08, 2017 - 11:28 AM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप एक अच्छी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसी महीने में ही कार खरीद लें। क्योंकि नए साल में जनवरी से ही कार कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा देंगी। हालांकि दो दिग्गज कार कंपनियां मारुति सुजुकी और हुंडई ने कहा है कि उनका कीमतें बढ़ाने का अभी कोई विचार नहीं है। तो आइए जानें किस कंपनी की कार कितनी महंगी होने वाली है।

ये कंपनियां बढ़ाएंगी दाम
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर दाम 3 फीसदी तक बढ़ा सकता है। इसके चलते मॉडल के आधार पर दाम 5000 से लेकर 1.10 लाख रुपए तक बढ़ सकते हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि बढ़ोतरी 7,000 से 30,000 रुपये तक की हो सकती है। स्कोडा ऑटो ने 2-3 फीसदी यानी लगभग 14000 से 15000 रुपए तक दाम बढ़ाने की योजना का ऐलान किया है। होंडा कार्स इंडिया अपनी गाड़ियों के कई मॉडल्स के दाम एक जनवरी 2018 से 25,000 रुपए तक बढ़ाने की तैयारी में है। इसुजू मोटर्स 15,000 हजार रुपए से 1 लाख रुपए तक दाम बढ़ा सकता है। यह कंपनी भारत में पिकअप और स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन डी-मैक्स, डीएमएक्स वी-क्रॉस और एमयू-एक्स बेचती है।

इन कारों की कीमत बढ़ने की उम्मीद कम
मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड, मर्सेडीज बेंज, जेएलआर और आउडी के प्रवक्ताओं ने कहा कि उनका अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने का अभी कोई प्लान नहीं है। स्कोडा की पैरंट फोक्सवैगन भी दाम बढ़ाने के बारे में सोच रही है, लेकिन यह तय नहीं किया गया है कि दाम कितना बढ़ाया जाएगा।

Advertising