कोरोना की मार: 11000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगी यह कंपनी

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 11:04 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोविड-19 महामारी ने पूरी दुनिया में कारोबार को बुरी तरह प्रभावित किया है। इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में लाखों लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। आने वाले दिनों में भी तस्वीर बहुत अच्छी नहीं है। Walt Disney World ने 11000 से अधिक कर्मचारियों के छंटनी की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- प्याज के बाद आलू ने बिगाड़ा रसोई का बजट, कीमत ने तोड़ा एक दशक का रिकॉर्ड

इससे पहले भी कंपनी ने 6400 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। इस तरह फ्लोरिडा स्थित इस रिजॉर्ट में कुल 18000 लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ेगी। डिज्नी वर्ल्ड (Disney World) ने फ्लोरिडा प्रांत और स्थानीय नेताओं को भेजे एक पत्र में इस साल के अंत तर 11350 यूनियन वर्कर्स को निकालने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- तिमाही नतीजे: रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा 15% गिरा, jio ने दर्ज की 13% की वृद्धि

कुल 28000 कर्मचारियों की छंटनी
इसी हफ्ते डिज्नी वर्ल्ड के 720 एक्टरों और सिंगरों को निकाल दिया था। इसकी वजह यह है कि कोरोना संक्रमण के कारण अधिकांश लाइव एंटरटेनमेंट शो बंद हो गए हैं। कंपनी ने पिछले महीने कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में अपने पार्क्स डिविजन से 28000 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी। अमेरिका में कोरोना संक्रमण की शुरुआत से ही कंपनी के पार्क बंद हो गए थे। फ्लोरिडा में शर्तों के साथ पार्क फिर से खोले गए हैं लेकिन कैलिफोर्निया में अब भी कंपनी के पार्क बंद हैं।

यह भी पढ़ें- आधार को IRCTC अकाउंट से करें लिंक, मिलेंगे कई फायदे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News