अगस्त में लांच होगी ये कार, 50,000 रुपए है बुकिंग फीस ( देखें तस्वीरें)

Tuesday, Jun 20, 2017 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्लीः वाहन बनाने वाली कंपनी जीप की एसयूवी कंपास अगस्त महीने में भारत में लांच की जाएगी, इसके पहले कंपनी ने वितरकों के जरिए अभी से ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि 50,000 रुपए का भुगतान कर कंपनी के इस नए उत्पाद को बुक कराया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि जीप ने भारत में अपने पांव जमा लिए हैं और ऑफरोडिंग के लिए भारत में पहले से बिक रही कारों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। फोर्ड एंडेवर हो या टोयोटा फॉर्च्यूनर, सबपर भारी ये एसयूवी बजट में भी बाकी कारों की रेंज में ही है।इसी के चलते जीप की पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी जीप कंपास का काफी बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

जीप ने अप्रैल महीने में कंपास एसयूवी से पर्दा उठाया था। इस महीने की शुरुआत में कंपास का प्रोडक्शन वर्जन सामने आया। इसे फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया गया है।इस प्लांट में फिएट ने 1800 करोड़ रुपए का निवेश किया था। यहां केवल राइट-हैंड-ड्राइव वाली कंपास बनाई जा रही है। इसे भारत में उतारने के अलावा जापान और ब्रिटेन में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा।

कंपास की ये होगी कीमत
मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो इसकी कीमत 20 से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है. कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की है, लेकिन इसकी कीमत प्रतिद्वंद्वी हुंडई टस्कन और होन्डा सीआरवी को देखते हुए तय की जायेगी। जीप कंपास कंपनी के दूसरे मॉडल जैसे कंपास और पेट्रियॉट एसयूवी को पूरी तरह से रिप्लेस करेगी. जीप इंडिया के इस मॉडल से ऑटोमोबाइल मार्केट को काफी उम्मीदें हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह मॉडल वाल्यूम जनरेटर का काम करेगा।

Advertising