22 लाख रुपए की है ये एडवेंचर बाइक, जानिए क्या है इसमें खास

Thursday, Jul 13, 2017 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्‍लीः अपनी दमदार और खूबसूरत बाइक्‍स के लिए प्रसिद्ध ट्रायंफ भारत में अपनी सबसे महंगी बाइक 2017 टाइगर एक्सप्लोरर उतारने की तैयारी में है। कंपनी इसी महीने इस बाइक को लांच कर सकती है। कंपनी ने फिलहाल कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 22 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। ट्रायंफ की यह बाइक दुनिया भर के बाजारों में काफी लोकप्रिय है। ग्‍लोबल मार्कीट में इसके 6 वेरिएंट उपलब्‍ध हैं लेकिन भारत में कंपनी सिर्फ एक वेरिएंट की 10 बाइक ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराएगी।

इससे पहले ट्रायंफ अपनी 2014 टाइगर एक्सप्लोरर एक्ससी बाइक को 2014 में भारतीय बाजार में उतार चुकी है। नई बाइक इसी का अपडेट वर्जन है। बाइक के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 1215 cc का इन-लाइन ट्रिपल इंजन दिया गया है। यह इंजन 137 bhp की दमदार पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 123 न्‍यूटन मीटर का है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है। यह बाइक लंबी दूरी के सफर के लिए क्रूज कंट्रोल से भी लैस है। पहाड़ी रास्‍तों के लिए इसमें हाईड्रोलिक टॉर्क असिस्ट क्लच दिया है।

भारत में इस बाइक का मुकाबला डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और बी.एम.डब्ल्यू. R 1200 GS जैसी बाइक से है। जैसा कि इसकी कीमत से पता चलता है, इस बाइक में कंपनी ने तमाम आधुनिक फीचर्स दिए हैं, जिसमें रेन, रोड और ऑफ-रोड जैसे कई ड्राइविंग मोड दिए गए हैं, इसके अलावा यह बाइक ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल और थ्रौटल मैप्स जैसे कई हाईटैक फीचर्स से लैस है।

Advertising