Samsung को टक्कर देने के लिए Oppo लाया ये योजना!

Wednesday, May 10, 2017 - 10:43 AM (IST)

नई दिल्लीः चीन की कंपनी ओप्पो भारत में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए देश के मोबाइल इंटरनेट स्टार्टअप्स में निवेश करने की योजना बना रही है। ओप्पो अपने ऑपरेटिंग प्लैटफॉर्म और ऐप स्टोर के साथ थर्ड-पार्टी सर्विसेज को इंटीग्रेट करना चाहता है। इसकी नजर मोबाइल हैंडसेट मार्कीट में कोरिया की सैमसंग को टॉप पोजिशन से हटाने पर है। ओप्पो इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर, विल यांग ने बताया कि हमारे पास चीन में एक निवेश विभाग है और वे निवेश करने के लिए मोबाइल इंटरनेट स्टार्टअप्स और कंपनियों की तलाश कर रहे हैं। हम भारत में निवेश के लिए इसी तरह के स्टार्टअप्स और कंपनियों पर विचार कर रहे हैं।

इससे पहले माइक्रोमैक्स और शाओमी जैसी कंपनियां अलग तरह की सर्विसेज की पेशकश करने के लिए एक या अधिक मोबाइल इंटरनेट कंपनियों में निवेश कर चुकी हैं। ओप्पो को इस कद से अधिक लोकलाइज्ड प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज पेश करने में मदद मिलेगी। जनवरी-मार्च क्वॉर्टर में 10 प्रतिशत मार्कीट शेयर के साथ ओप्पो स्मार्टफोन कंपनियों में चौथे स्थान पर था। सैमसंग ने 26 प्रतिशत शेयर के साथ अपना पहला स्थान बरकरार रखा था। 

हमारा लक्ष्य केवल सैमसंग के साथ कॉम्पिटिशन
यांग ने कहा कि भारत में हमारा लक्ष्य पहले या दूसरे स्थान पर पहुंचने का है। सैमसंग पहले स्थान पर है और हमारा लक्ष्य केवल सैमसंग के साथ कॉम्पिटिशन का है, अन्य ब्रैंड्स के साथ नहीं। पिछले कुछ वर्षों के दौरान ओप्पो चीन के उन ब्रैंड्स में से एक है जिन्होंने भारतीय हैंडसेट कंपनियो के साथ ही सैमसंग जैसी ग्लोबल कंपनियों से भी मार्केट शेयर खींचा है। इसके पीछे इन कंपनियों की अग्रेसिव मार्केटिंग, रिटेल और ट्रेड चैनल्स को अधिक कमीशन की पेशकश जैसे कारण हैं।

Advertising