धांसू माइलेज के कारण ये 5 कारें आजकल है ''सुपरहिट''

Wednesday, Jun 07, 2017 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय बाजार से आप कितनी भी महंगी कार ले लें, लेकिन कहीं न कहीं कार का माइलेज मायने रखता है। कंपनियां भी धीरे-धीरे यह समझ चुकी हैं कि उनकी लो माइलेज कारें भले ही ठीक-ठाक बिक जाएं, लेकिन कोई रेकॉर्ड कायम नहीं कर पाएंगी। आजकल 25 kmpl या इससे अधिक के माइलेज का दावा करने वालीं ये 5 कारें सुपरहिट हैं ।

Maruti Suzuki Dzire 
मारुति सुजुकी की हाल में लांच हुई कॉम्पैक्ट सिडैन डिजायर को भी कंपनी ने फ्यूल इफिशेंट बनाया है। ए.आर.ए.आई. के मुताबिक, डिजायर (डीजल वैरिअंट) के लिए 28.40 किलोमीटर प्रति लीटर का दावा किया गया है। इसकी कीमत 5.45 लाख से 9.41 लाख रुपए के बीच है।

Maruti Suzuki Ciaz SHVS
मारुति सुजुकी सियाज को लुक के बाद अगर किसी फीचर के लिए तारीफें मिलती हैं तो वह है इसका माइलेज। स्मार्ट हाइब्रिड वीइकल तकनीक से लैस सियाज के लिए 28.09 kmpl का दावा किया गया है। मारुति ने इसकी लोकप्रियता को देखते हुए इसे प्रीमियम शोरूम नेक्सा के जरिए बेचने का फैसला लिया है। इसकी कीमत 7.88 लाख से 9.56 लाख रुपए के बीच है।

Maruti Suzuki Baleno 
मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो ने लुक और माइलेज के मामले में सभी को आकर्षित किया। इसे लेकर 27.39 kmpl माइलेज का दावा किया गया है। इसकी कीमत 5.28 से 8.43 लाख रुपए है।

Honda Jazz 
होंडा की जैज के पीछे जहां दमदार इंजन का भरोसा है, वहीं इसके शानदार लुक और माइलेज का हवाला भी यूजर्स देते रहे हैं। सेकंड जेन जैज के लिए 27.3 kmpl का दावा किया गया है। 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आने वाली यह कार आपको 5.95 से 8.47 लाख के बीच मिलेगी।

Tata Tiago
टाटा की 'हैवी गाड़ी' इमेज को तोड़ने में टियागो ने खासा मदद की। इस हल्की हैचबैक का लुक और माइलेज शानदार है। 1.05-लीटर रेवोटॉर्क इंजन से लैस इस कार के लिए 27.28 kmpl का दावा किया गया है।

Advertising