ये कारें हैं बेस्ट फैमिली कार, जानिए क्या है इनके फीचर

Sunday, May 14, 2017 - 12:58 PM (IST)

नई दिल्लीः बाजार में कई कारों के ऑप्शन हैं लेकिन हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ चुनिंदा कारें जो अपने सेगमेंट में काफी पॉपुलर हैं। डटसन गो प्लस, इसकी खासियत है एक छोटी कार के कीमत में 7 सीट का ऑप्शन।

मारुति अर्टिगाः  अर्टिगा अपनी परफॉर्मेंस के साथ एक किफायती फैमली कार के लिए जानी जाती है। होंडा बीआर-वी, जिन्हें एक फैमली कार के साथ एक एसयूवी की लुक चाहिए। महिंद्रा एक्सयूवी5OO, जिन्हें एक एसयूवी चाहिए लेकिन 7 सीट के साथ उनके लिए ये ऑप्शन बढ़िया हो सकता है।

डटसन गो प्लसः यह एक डटसन गो प्लस, एक छोटी फैमली कार। यानि ये कार उनके लिए है जिन्हें एक छोटी कार चाहिए लेकिन जरूरत पड़ने पर पूरा परिवार एक साथ बैठ कर सफर कर सके। देश में गो प्लस पहली कार है जो 4 मीटर से छोटी होने के बावजूद 7 सीट का ऑप्शन देती है। सब फोर मीटर होने से इस कार को एक्साइज ड्यूटी में छूट मिलती है ।

होंडा BR- V: होंडा बीआर-वी उनके लिए है जिन्हें एक फैमली कार चाहिए लेकिन एसयूवी लुक के साथ। तभी तो होंडा बी.आर-वी स्टाइल के मामले में अपने सेगमेंट की दूसरी कारों से काफी अलग दिखती है, इसे जरूर मोबिलियो के बेस पर बनाया गया है लेकिन इसे फोरव्हील गाड़ी की तरह लुक देने की कोशिश की गई है और इसके लिए इसके बॉडी के चारों तरफ ब्लैक क्लैडिंग दी गई है। इसके इंटीरियर का डीजाइन एक फैमली कार को ध्यान में रख कर किया गया है।

महिंद्रा XUV5OO: यह कार एक बेहतरिन ऑप्शन है। इसकी खासियत है कि ये गाड़ी बोल्ड और स्टाइलिश लुक के साथ अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। जब ये गाड़ी 2011 में लांच हुई थी उस समय इसके लिए कई-कई महीनों तक वेटिंग थी। कंपनी इसे लगातार अपग्रेड करती रही है और कुछ दिन पहले ही इसे हाई टेक फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है। अब एक्सयूवी 5OO में एंड्रॉइड ऑटो, कनेक्टेड एप्स, इकोसेंस जैसे फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

टोयोटा इनोवाः इनोवा के मल्टी पर्पज व्हीकल सेगमेंट में पॉपुलर होने के पीछे कई वजह हैं। इनमें पहली है 7 सीट सेगमेंट में सबसे ज्यादा कंफर्ट इसमें ही मिलता है। ये वैल्यू फॉर मनी कार मानी जाती है। सेकेंड हैंड कार बाजार में भी इसकी अच्छी डिमांड है। 

Advertising