Diwali Offer: इन 3 बड़े बैंकों ने होम और कार लोन पर किया बड़ा ऐलान

Sunday, Nov 05, 2023 - 12:39 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिवाली के त्योहारी सीजन में लोग नए घर की रजिस्ट्री से लेकर नई कार की बुकिंग खूब करते हैं। ऐसे में लोगों को बैंकों के लोन ऑफर्स का इंतजार भी रहता है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) के साथ-साथ अन्य बैंकों ने भी अपना दिवाली ऑफर लॉन्च कर दिया है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने कार और होम लोन ऑफर पेश कर दिए हैं। आइए जानते हैं यह तीनों बैंक होम लोन और कार लोन पर किस तरह के ऑफर दे रहे हैं। 

SBI का दिवाली ऑफर

भारतीय स्टेट बैंक के स्पेशल फेस्टिवल कैंपेन के तहत बैंक अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करना चाहता है। बैंक का स्पेशल ऑफर कैंपेन 1 सितंबर 2023 से शुरू हो चुका है, जो 31 दिसंबर 2023 तक चलेगा। इस कैंपेन के तहत SBI के ग्राहक टर्म लोन इंटरेस्ट रेट पर तगड़ी छूट पा सकते हैं। हालांकि, यह छूट कितनी होगी, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपका क्रेडिट स्कोर कितना है। आपका क्रेडिट स्कोर जितना अच्छा होगा, आपको इंटरेस्ट रेट पर उतनी ही अधिक छूट मिलेगी। बैंक की तरफ से 65 बेसिस पॉइंट यानी 0.65% तक की छूट ब्याज दरों पर दी जाएगी।

उदाहरण के लिए जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 700 से 749 के बीच होगा, उन्हें फेस्टिव ऑफर में 9.35% की बजाय 8.7% की ब्याज दर पर होम लोन मिलेगा। इसी तरह 750 से 799 सिबिल स्कोर वालों को 9.15% की जगह 8.6% ब्याज पर लोन मिलेगा। अगर ग्राहक रीसेल या रेडी2मूव होम लेते हैं, तब उन्हें 0.2% तक की एक्स्ट्रा छूट भी मिलेगी। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, टर्म लोन ब्याज रियायत के अलावा, एसबीआई अपने ग्राहकों को शौर्य, शौर्य फ्लेक्सी विशिष्ट और शौर्य फ्लेक्सी जैसी स्पेशल कैटेगिरी के लोन पर 0.10 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज रियायत भी दे रहा है।

PNB देगा सस्ता लोन

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को 8.7% की ब्याज पर कार लोन देने का ऐलान किया है। वहीं ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्जेस से भी पूरी छूट मिलेगी। वहीं बैंक के होम लोन की ब्याज दरें 8.4% तक होंगी। होम लोन पर भी प्रोसेसिंग और डॉक्यूमेंटेशन चार्जेस से छूट मिलेगी।

बैंक ऑफ बड़ौदा का ऑफर

बैंक ऑफ बड़ौदा के स्पेशल फेस्टिवल कैंपेन फीलिंग ऑफ फेस्टिवल विथ बीओबी (Feeling of Festival with BoB) के तहत ग्राहकों को तगड़ी छूट दी जा रही है। यह कैंपेन 31 दिसंबर 2023 तक चलेगा। बीओबी ने 8.4% तक की ब्याज दर पर होम लोन और 8.7% तक की दर पर कार लोन की पेशकश की है। वहीं प्रोसेसिंग फीस से छूट भी ग्राहकों को इस दौरान मिलेगी। 

jyoti choudhary

Advertising