इंतजार खत्म, शुरु हुई जियोफोन की प्री-बुकिंग, ऐसे करें बुक

Thursday, Aug 24, 2017 - 05:01 PM (IST)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के फोन का इंतजार कर रहे लोगों का को आखिर राहत की सांस आ गई। कंपनी के इस 4जी फीचर फोन की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो गई। कंपनी द्वारा बताया गया था कि 24 अगस्त 5 बजे इसकी बुकिंग शुरु हो जाएंगी। 21 जुलाई 2017 को रिलायंस इंडस्ट्रीज के 40वें AGM में Jio Phone को लॉन्च किया गया था। यह अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। कंपनी का दावा है कि अगले 12 महीने में देश के 99 फीसदी लोगों को जियो कवर कर लेगा।

मूल्य प्रस्ताव
-जियोफोन पर वॉयस पर वॉयस सर्विस हमेशा होगी नि:शुल्क। 
- डिजिटल लाइफ को सक्षम करने के लिए, उन्हें सस्ती दरों पर डेटा की पहुंच की आवश्यकता होती है। जियो उन्हें जियोफोन पर अनलिमिटेड डेटा का एक्सेस प्रदान करेगा। 
-जियो सिर्फ 153 रुपए प्रति माह की दर पर फ्री वॉयस और अनलिमिटेड डेटा प्रदान करेगा। यह मौजूदा उद्योग मानकों की कीमत का तीसवां हिस्सा है।
-हर जेब के लिए इसे अनुकूल बनाने के लिए दो सैशे भी प्रस्तुत करेंगे। 53 रुपए का एक वीकली प्लान और 23 रुपए में दो दिनों का प्लान, ये ग्राहकों को समान मूल्य प्रदान करते हैं।

एेसे करें प्री-बुक
कोई भी इच्छुक ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से जियोफोन की प्री-बुकिंग कर सकता है। ऑफलाइन मॉड में रिलायंस डिजिटल स्टोर्स नेटवर्क सहित जियो खुदरा विक्रेता और मल्टीब्रांड डिवाइस रिटेलर्स शामिल हैं। ऑनलाइन चैनल में दुनिया में सबसे ज्यादा डाउनलोड की गई सेल्फकेयर एप्प-माईजियो और कंपनी की अपनी वेबसाइट jio.com भी शामिल हैं।

प्री-बुकिंग को प्री-बुकिंग राशि के साथ किया जा सकता है जो कि सिर्फ 500 रुपए है, जो कि पूरी तरह से रिफंडेबल, वन-टाइम और सुरक्षा जमा है जो कि डिलीवरी के समय ली जाएगी। डिवाइस की डिलीवरी के समय सुरक्षा जमा के लिए 1000 का भुगतान करना करना होगा। एक जियोफोन उपयोगकर्ता 36 महीने के लिए जियोफोन का उपयोग कर सकता है और उपयोग किया गया जियोफोन वापस कर अपने 1500 रुपए का सुरक्षा जमा वापिस प्राप्त कर सकता है।

एक क्रांतिकारी डिवाइस
जियोफोन, एक क्रांतिकारी डिवाइस है, जिसे भारतीयों द्वारा भारत में ही, भारत के लिए बनाया गया है। इसने बाजार में बड़े पैमाने पर चर्चा बटोरी है और जिससे उपभोक्ताओं ने खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से अपनी दिलचस्पी दिखाई है और इसके साथ ही विभिन्न जियो प्लेटफार्म पर भी सीधे दिलचस्पी दिखाई है।

इसमें कई अनूठी विशेषताओं हैं जो उपयोगकर्ताओं की जिंदगी को सरल, स्मार्ट और सुरक्षित बनाती हैं। जियो फोन के साथ, हर भारतीय को उच्चतम गुणवत्ता, उच्चतम मात्रा में, सबसे सस्ती और असीमित डेटा तक पहुंच होगी। यह भारत में डिजिटल विभाजन को खत्म करने वाला है। और, इसे ही जियो असली आजादी के नाम से बुलाता है। डिजिटल जिंदगी अब सिर्फ कुछ अमीर लोगों का विशेषाधिकार नहीं होगी।

Advertising