'फर्जी हैं केन्‍या में हमारी मौजूदगी से जुड़ी प्रेस रिलीज…', फेक न्यूज पर Adani Group की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 03:49 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत के सबसे बड़े औद्योगिक समूहों में से एक अडानी ग्रुप ने अफ्रीका महाद्वीप के देश केन्या में अपनी उपस्थिति से इनकार किया है। अडानी ग्रुप की ओर से केन्‍या में समूह के संचालन से जुड़ी प्रेस विज्ञप्तियों को फर्जी बताया और उनका दृढ़ता से खंडन किया।

यह भी पढ़ेंः Gold price today: 90 हजार के पार पहुंची चांदी, सोने की कीमत भी चढ़ी, जानें आज कितना चल रहा है भाव

अडानी ग्रुप ने फर्जी सूचनाएं प्रसारित करने वालों को सोमवार को चेतावनी दी और कहा कि हम गलत सूचना फैलाने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाएंगे। अडानी ग्रुप ने अपने बयान में कहा, “दुर्भावनापूर्ण इरादे से कुछ निहित स्वार्थी तत्व कई फर्जी प्रेस विज्ञप्तियां प्रसारित कर रहे हैं, जिनमें केन्या में हमारी उपस्थिति से संबंधित ‘अडानी ग्रुप ने निराधार आरोपों और धमकियों की निंदा की’ शीर्षक भी शामिल है।”

बयान में कहा गया, “हम स्पष्ट रूप से कहते हैं कि न तो अडानी समूह और न ही उसकी किसी कंपनी या सहायक कंपनी ने केन्या से संबंधित कोई प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। हम ऐसे कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं और सभी से आग्रह करते हैं कि वे इन फर्जी धोखाधड़ी वाली विज्ञप्तियों को पूरी तरह से नजरअंदाज करें। हम झूठी बातें फैलाने में शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।”

यह भी पढ़ेंः Onion Price: महंगे प्याज के लिए रहें तैयार, 100 रुपए किलो तक पहुंच सकते हैं दाम

अडानी ग्रुप ने कहा, “हम बताना चाहते हैं कि हमारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्तियां हमारी वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं। हम मीडिया और प्रभावशाली लोगों को अडानी समूह पर किसी भी लेख या समाचार को प्रकाशित या प्रसारित करने से पहले तथ्यों और स्रोतों को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”

अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर चढ़े 

अडानी समूह को महाराष्ट्र में लंबी अवधि के लिए 6,600 मेगावाट की नवीकरणीय और ताप बिजली आपूर्ति का ठेका मिलने के बाद सोमवार को अडानी पावर के शेयर में लगभग आठ प्रतिशत की उछाल आई। इस ठेके के लिए समूह की 4.08 रुपए प्रति यूनिट की बोली ने जेएसडब्ल्यू एनर्जी और टोरेंट पावर जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया। बीएसई पर अडानी पावर का शेयर 7.53 प्रतिशत बढ़कर 681.30 रुपए पर पहुंच गया। एनएसई पर यह 7.59 प्रतिशत बढ़कर 681.55 रुपए पर कारोबार कर रहा था। अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर भी बीएसई पर 7.39 प्रतिशत बढ़कर 1,920 रुपए पर पहुंच गए। एनएसई पर यह 7.25 प्रतिशत बढ़कर 1,918 रुपए पर था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News