एयरपोर्ट पर 50 यात्रियों को छोड़ उड़ी गो फर्स्ट, कंपनी ने मांगी माफी, कहा- देगी फ्री टिकट

Tuesday, Jan 10, 2023 - 06:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बीती शाम एक खबर आई थी कि विमानन कंपनी गो फर्स्ट की एक फ्लाइट 50 से ज्यादा यात्रियों को छोड़कर उड़ान भर गई। जब फ्लाइट ने उड़ान भरी तो ये यात्री रनवे पर बस में सवार थे लेकिन फ्लाइट इन्हें छोड़ गई और उड़ान भर गई। यह मामला बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट G8116 का है, जब सोमवार सुबह 6.30 बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे से रवाना हुई।

इस लापरवाही को लेकर DGCA ने गो फर्स्ट से इस पर स्पष्टीकरण मांगा कि उसने लगभग 50 यात्रियों को बस में टरमैक पर क्यों छोड़ दिया? इस जवाब को देने के लिए DGCA ने एयरलाइन कंपनी के COO को दो हफ्तों का समय दिया।

एयरलाइन ने मांगी माफी  

DGCA के नोटिस के बाद एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट ने माफी मांगी है। गो फर्स्ट ने स्टेटमेंट जारी कर रहा है कि बेंगलुरू से दिल्ली जाने वाली उड़ान G8 116 के सुलह में अनजाने में हुए निरीक्षण के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हम ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। यात्रियों को दिल्ली और अन्य गंतव्यों के लिए वैकल्पिक एयरलाइनों पर समायोजित किया गया।

यात्रियों को फ्री टिकट का किया ऐलान

एयरलाइन ने कहा है कि हमारे साथ हुई असुविधा के लिए हम आपके धैर्य की गहराई से सराहना करते हैं और उसे महत्व देते हैं। इस असुविधा के एवज में एयरलाइन कंपनी ने सभी प्रभावित यात्रियों को अगले 12 महीनों में किसी भी घरेलू क्षेत्र में यात्रा के लिए एक मुफ्त टिकट देने का फैसला किया है।

संबंधित स्टाफ की हुई छुट्टी

इसके अलावा एयरलाइन ने घटना की जांच शुरू कर दी है और मामले की जांच की जा रही है। पूछताछ जारी रहने तक इस मामले से जुड़ा पूरा स्टाफ रोस्टर से बाहर रहेगा।

क्या है मामला?

सोशल मीडिया यूजर्स की शिकायतों की मानें तो, विमान 54 यात्रियों को छोड़ कर उड़ान भर गया था। ये यात्री रनवे पर बस में ही बैठे रह गए।
 

jyoti choudhary

Advertising