कार खरीदने का सही मौका, इस दिग्गज कंपनी ने दाम में की भारी गिरावट

Wednesday, Jul 05, 2017 - 12:55 PM (IST)

नई दिल्लीः पैसेंजर कार बनाने वाली देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी पैसेंजर व्हीकल्स (कार व एसयूवी) के दाम 33000 रुपए से 2.17 लाख रुपए तक घटा दिए हैं। यह जानकारी कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस के प्रेजीडेंट मयंक पारेख ने दी। कंपनी ने यह कटौती जीएसटी लागू होने के बाद की है। इससे पहले देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारूति सुजुकी व कुछ टूहीलर कंपनियां दाम घटा चुकी हैं।

12 फीसदी तक घटे हैं दाम
टाटा मोटर्स की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपनी कारों और एस.यू.वी. के दामों में 12 फीसदी तक की कटौती की है। यह कटौती वाहनों के वैरिएंट के हिसाब से है। जी.एस.टी. में टैक्स दरें कम होने के बाद सभी कारों के दाम घटे हैं। मयंक पारेख के अनुसार यही कारण है कि टाटा भी अपने ग्राहकों में पोजिटीव बॉयिंग सेंटीमेंट बनाए रखने के लिए दामों को घटा रही है।

टियागो, टिगोर और हेक्सा को ले रहे हाथों-हाथ
पैसेंजर वहीकल्स के लगभग सभी सेगमेंट में पिछले 2 सालों में टाटा ने नई ऊर्जा के साथ एंट्री की है। पिछले साल लांच की गई छोटी हैचबैक कार टियागो हो या फिर एंट्री सेडान टिगोर सभी को कस्टमर्स ने हाथों हाथ लिया है, इसके अलावा एस.यू.वी. सेगमेंट में हाल ही में लॉन्च की गई हेक्सा को भी कस्टमर्स खूब पसंद कर रहे हैं। इन्हीं तीनों कारों का सहारा मिला जो पिछले दिनों की सेल में टाटा मोटर्स ने दिग्गज कार कंपनी होंडा की सेल को पछाड़ दिया है।

2 लाख रुपए से 18 लाख रुपए तक हैं वाहन
टाटा मोटर्स की युरोपियन ईकाई जेएलआर को छोड़ दिया जाए तो टाटा मोटर्स भारत में 1.7 लाख रुपए से 18 लाख रुपए तक के वाहन भारत में बेचती है। इसमें टाटा नैनो से लेकर हेक्सा तक शामिल है। टाटा के पास इस समय बड़ी पैसेंजर कार श्रंखला मौजूद है। इनमें नैनो, इंडिका, इंडिगो सीएस, जेस्ट, टियागो, टिगोर, सूमो, सफारी, हेक्सा शामिल हैं। जहां नैनो की शुरूआत 1.7 लाख रुपए से होती है तो वहीं हेक्सा का टॉप मॉडल 17.8 लाख रुपए का है।

Advertising