FMCG क्षेत्र के लिए निकट भविष्य का परिदृश्य काफी अनिश्चित: एचयूएल

Saturday, Jun 06, 2020 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्लीः हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने कहा है कि एफएमसीजी क्षेत्र के लिए निकट भविष्य का परिदृश्य काफी अनिश्चित है। कंपनी ने कहा कि कोविड-19 का क्षेत्र पर काफी बुरा असर पड़ा है। एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने मौजूदा स्थिति को सामान्य से कहीं अधिक अनिश्चित करार देते हुए कहा कि उसे इस संकट से निपटने की अपनी क्षमता पर भरोसा है। 

एचयूएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक संजीव मेहता ने कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा, 'स्थिति काफी उतार-चढ़ाव वाली है। इस महामारी का रुख क्या रहेगा, यह बता पाना मुश्किल है। इसकी वजह से होने वाले आर्थिक संकट और संरचनात्मक नुकसान का अनुमान लगाना कठिन है। नियंत्रण के उपाय भी अनिश्चित हैं।' 

उन्होंने कहा कि आज कई चीजें ऐसी हैं जो अज्ञात हैं। ऐसे में निकट भविष्य का परिदृश्य काफी अनिश्चित है। मेहता ने कहा कि कोरोना वायरस और नियंत्रण उपायों से आपूर्ति और मांग प्रभावित हुई है। इससे एफएमसीजी क्षेत्र की वृद्धि पर असर पड़ा है। इसके बावजूद क्षेत्र की मध्यम से दीर्घावधि की वृद्धि संभावनाओं को लेकर हम आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य की चुनौतियों के बावजूद हमें भरोसा है कि मध्यम से दीर्घावधि में एफएमसीजी क्षेत्र की वृद्धि अच्छी रहेगी। उन्होंने कहा कि एचयूएल के पोर्टफोलियो में भरोसेमंद ब्रांड हैं और हमारी टीम काफी सक्षम है, जो इस चुनौतीपूर्ण समय का सामना कर सकती है।

jyoti choudhary

Advertising