मात्र 200 रुपए में सालभर के लिए डेटा प्लान पेश कर सकती है यह कंपनी

Wednesday, Mar 29, 2017 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्लीः कनाडा की मोबाइल बनाने वाली कंपनी डेटाविंड की भारत में कारोबार विस्तार करने जा रही है। कंपनी की टैलीकॉम सर्विस सेवा कारोबार पर 100 करोड़ रुपए के बड़े निवेश की योजना है। माना जा रहा है कि इसके तहत कंपनी 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश कर सकती है। कंपनी ने हाल में इस तरह के संकेत दिए है।

कंपनी ने पेश किया टैब
डेटाविंड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा हमें 1 महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डेटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डेटा सेवाओं पर रहेगा। डेटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित विद्याटैब-पंजाबी पेश किया है। इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। कंपनी का दावा है कि यह पहला ऐसा टैब है जिस पर गुरुमुखी में न सिर्फ कॉन्टेंट उपलब्ध है बल्कि इसे सीखा भी जा सकता है।

इतनी कम कीमत में मिलेगा डेटा प्लान
कनाडा की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी डेटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश कर सकती है। इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपए के निवेश की योजना है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी। तुली ने कहा कि कंपनी की योजना ऐसे डेटा प्लान पेश करने की है, जो 20 रुपए महीना या उससे कम कीमत के होंगे। उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपए का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपए खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रुपए खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा, हम 20 रुपए प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे। एक साल का इंटरनेट 200 रुपए से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

कंपनी को जल्द मिल सकता है लाइसेंस
सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली डेटाविंड ने पूरे देश में वर्चुअल नेटवर्क सेवाएं देने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और मोबाइल टैलिफोनी सेवाओं को पेशकश करने में सक्षम होगी। हालांकि, यह कंपनी अपनी सेवा केवल किसी मौजूदा टैलिकॉम कंपनी के साथ साझेदारी के साथ ही दे पाएगी।

Advertising