कोरोना काल में इस कंपनी के खूब बिके बिस्किट, सेल्स 50% बढ़ा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 03:58 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना लॉकडाउन के दौरान लोगों ने घरों में बिस्किट, मिक्सचर, चॉकलेट और स्नैक्स के अन्य सामानों का भंडार इकट्ठा कर लिया था। शुरुआत में ज्यादातर लोगों को लॉकडाउन फैमिली टाइम की तरह लग रहा था। ऐसे में इसकी खपत भी बढ़ी। डेयरी मिल्क चॉकलेट कैडबरी बोर्नविटा तो आपका भी पसंदीदा होगा। इसे बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Mondelez की बिक्री में पिछले कुछ महीने में जबर्दस्त उछाल आया है।

1 अरब डॉलर के पार कारोबार
2019 में भारतीय बाजार में इसका कारोबार 1 अरब डॉलर (7000 करोड़ से ज्यादा) पार कर गया। इस लक्ष्य को हासिल करने के बाद भारत कंपनी के लिए तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया। पहले नंबर पर अमेरिका और दूसरे नंबर पर चीन आता है।

बिक्री में भारी उछाल
लॉकडाउन के दौरान मॉन्डलीज के अलावा दूसरी पैकेज्ड फूड कंपनियों की बिक्री में भी उछाल आया। कंपनी की तरफ से कहा गया कि हमारी कुल बिक्री में बिस्किट पोर्टफोलियो में 50 फीसदी से ज्यादा तेजी आई है। OREO बिस्किट अगर आपने खाया है तो यह मॉन्डलीज का ही है। कंपनी का कहना है कि अभी डिमांड इतनी ज्यादा है कि कम से कम 2-3 महीने इसे पूरा करने में लगेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Related News