नोटंबदीः इन कारों पर मिल रहा है 10-15% तक डिस्काउंट

Tuesday, Dec 20, 2016 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो दिसंबर महीना आपके लिए सबसे छूट वाला साबित हो सकता है। नोटबंदी ने डीलर्स को कार पर डिस्काउंट देने के लिए मजबूर कर दिया है। इस समय कारों पर 10 से 15 फीसदी तक की छूट दी जा रही है। दरअसल इसके पीछे की वजह है कि कार डीलर्स साल खत्म होने से पहले इनवेंटरी निकालना चाहते है, जिसके लिए वह दिवाली से भी ज्यादा डिस्काउंट इस महीने में दे रहे हैं। दिवाली के समय कारों पर 7-9 फीसदी की डिस्काउंट मिल रहा था। कंपनियों ने संकेत दिया है कि ग्राहकों के पास कारों के कीमत बढ़ने से पहले डिस्काउंट पर अपनी पसंदीदा कार खरीदने के लिए कुछ सप्ताह का ही समय है।

मारुति सुजुकी और हुंडई दोनों ही कंपनियों ने अपने अधिकतर मॉडल्स पर डिस्काउंट बढ़ा दिया है। डिस्काउंट वाली कारों में Elite i20 भी शामिल है, जो ग्राहकों को दूसरी कारों से ज्यादा आकर्षित कर सकती है। इसके अलावा, इस माह पैट्रोल वैरिएंट की Celerio कार पर महानगरों में 19 से 20 हजार रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। इसी कार पर दिवाली और नवरात्री पर 12 हजार रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा था। बात करें स्विफ्ट कार की तो इस कार पर फिलहाल 15 हजार रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है, जो कि पिछले महीनों से 6-9 हजार रुपए ज्यादा है। इतना ही नहीं, मारुति की मशहूर कॉम्पेक्ट सेडान Dzire पर दिसंबर में 10 से 11 हजार रुपए का डिस्काउंट है, जो पहले से लगभर दो गुना है।

हुंडई भी अपने कई मॉडल्स पर भारी छूट दे रही है। कंपनी हुंडई इयॉन पर 55 हजार का डिस्काउंट, हुंडई आई-10 पर 48 हजार रुपए का डिस्काउंट और हुंडई ग्रैंड आई-10 पर 20 हजार रुपए की छूट दे रही है। इसके अलावा हुंडई एलीट आई 20 के सभी वेरिएंट (पैट्रोल और डीजल) पर 35,000 रूपए तक के फायदे दिए जा रहे हैं। इनमें 15,000 रूपए का कैश डिस्काउंट और 20,000 रूपए के फायदे एक्सचेंज बोनस के तौर पर दिए जा रहे हैं।

Advertising