अंबानी परिवार को मिली धमकी भरी चिट्ठी, लिखा- ''पूरी फैमिली को उड़ाने का इंतजाम हो गया''

Friday, Feb 26, 2021 - 11:39 AM (IST)

मुंबई: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर बाहर सिर्फ संदिग्ध कार ही नहीं मिली है बल्कि अंबानी परिवार को एक धमकी भरी चिट्ठी भी मिली है। इस चिट्ठी में पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी है। कार में रखे बैग से यह चिट्ठी बरामद हुई है। चिट्टी में लिखा है कि नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली ये तो एक झलक है। तुम्हारी पूरी फैमिली को उड़ाने का पूरा इंतजाम हो गया है। चिट्ठी में ये भी लिखा है कि इस बार जिलेटिन एसेम्बल नहीं किया, अगली बार ऐसा नही होगा। 

आपको बता दें कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिलीं थीं। जांच के क्रम में एक चिट्ठी भी मिली जिसमें पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। वहीं इस घटना के बाद से अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस पूरे मामले को लेकर क्राइम ब्रांच ने 7 लोगों से पूछताछ की है अब तक हालांकि ये लोग कौन है इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया, न ही कार को लेकर कोई जानकारी सामने आई है।

एटीएस के मुताबिक वे भी क्राइम ब्राच के साथ जांच कर रहे है। कार से एक्सप्लोसिव मिला है। एक्सप्लोसिव कहां से आया मुम्बई या मुम्बई के बाहर से इसकी जांच चल रही है। साथ ही इस बात की भी जांच चल रही है कि कहीं ये किसी संगठन का काम तो नहीं है। हलांकि ये अभी कह पाना संभव नही है। एटीएस का कहना है कि ऐसा लगता है ये धमकी देने का मकसद था लेकिन धमकी किस वजह से दी गयी ये कहा नही जा सकता। फिलहाल कार से आए लोगो और एक्सप्लोसिव कैसे पहुंचा उस पर फोकस कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों ने एंटीलिया के बाहर स्कार्पियो में विस्फोटक रखा था उन लोगों ने एंटीलिया की ही रेकी नही की थी बल्कि मुकेश अम्बानी के कॉन्वे को भी कई बार फॉलो किया होगा। क्योंकि बिना उसके अम्बानी की गाड़ियों के नम्बर प्लेट से मिलता नम्बर प्लेट लगाना आसान नही था। कार में रखे बैग में धमकी भरी चिट्ठी मिली। बैग पर मुंबई इंडियंस लिखा हुआ था।  
 

jyoti choudhary

Advertising