वो 45 मिनट का लंबा समय जब WhatsApp रहा डाउन, कंपनी ने कहा we are back

Saturday, Mar 20, 2021 - 12:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शुक्रवार की शाम फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। रात 11 बजे के करीब WhatsApp डाउन हो गया और फिर लगभग आधे घंटे के बाद रात के 12 बजे के पहले ही सामान्य तरीके से काम करने लगा।

तकरीबन 45 मिनट तक ऐप के डाउन रहने के बाद कंपनी ने बयान जारी कर असुविधा के लिए खेद जताया। कंपनी ने ट्विटर पर लिखा, आप सभी के धैर्य के लिए शुक्रिया, 45 मिनट का काफी लंबा समय था लेकिन अब हम फिर से वापस आ गए हैं। हालांकि कंपनी ने वजह साफ नहीं कि है कि WhatsApp के डाउन होने का कारण क्या था।

दुनियाभर के तमाम यूजर्स का व्हाट्सएप शुक्रवार को कुछ देर के लिए काम करना बंद कर दिया था। व्हाट्सएप के डाउन होने के वक्त ही इंस्टाग्राम, फेसबुक मैसेंजर भी डाउन नजर आया था। व्हाट्सएप के डाउन होने के दौरान मैसेज जाना ही नहीं रुका था बल्कि साथ में व्हाट्सएप सर्वर से ऐप भी कनेक्ट नहीं हो पा रहा था।

Signal पर यूजर्स की संख्या बढ़ी
व्हाट्सएप के डाउन दौरान रहने के दौरान सिग्नल ने ट्वीट किया कि अचानक उसके यूजर्स की संख्या में इजाफा देखा गया है। सभी का स्वागत है, व्हाट्सएप को वापस ठीक करने में जुटे लोगों के साथ हमारी संवेदना है। टेक इंडस्ट्री के बाहर के लोग ये कभी नहीं समझेंगे कि यह कितना अजीब होता है जब कोई कहे कि हम वीकेंड डाउनटाइम का इंतजार कर रहे हैं।

jyoti choudhary

Advertising