भारत में नहीं आएगी टेस्ला, एलन मस्क ने ट्वीट कर बताई वजह

Thursday, Jan 13, 2022 - 10:31 PM (IST)

ऑटो डेस्कः टेस्ला कार का इंतजार कर रहे भारतीय ग्राहकों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टेस्ला कंपनी भारत में अपना प्रोडक्शन प्लांट स्थापित नहीं करेगी। टेस्ला के सीईओ ऐलन मस्क ने यह जानकारी दी। मस्क ने बृहस्पतिवार सुबह ट्विटर पोस्ट में कहा, " अभी भी सरकार के साथ कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। मस्क ने कहा कि भारत सरकार से गतिरोध के कारण टेस्ला भारत में कदम नहीं रखेगी। बता दें कि टेस्ला और भारत सरकार के बीच पिछले कई महीनों से भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को लेकर बातचीत चल रही थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

टेस्ला के सीईओ मस्क और मोदी सरकार के बीच वर्षों से बातचीत चल रही है, लेकिन एक स्थानीय कारखाने और देश के आयात शुल्क पर अब तक सहमति नहीं बनी है। सरकार ने टेस्ला को स्थानीय खरीद में तेजी लाने और विस्तृत विनिर्माण योजनाओं को साझा करने के लिए कहा है। मस्क ने टैक्स दरें कम करने की मांग की है ताकि टेस्ला भारत में दमदार एंट्री कर सके।

बताते चलें कि पिछले साल केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि वह भारत में टेस्ला की चीन में बनी कारों को नहीं बेचने देंगे। उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत आए और यहां मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करे। हम उसे हेल्प करेंगे। गौरतलब है कि अभी देश में सुजुकी मोटर कॉर्प और हुंडई मोटर कंपनी की स्थानीय इकाइयों द्वारा बनाई गई सस्ती कारों का दबदबा है।

Yaspal

Advertising