एलन मस्क के ट्वीट से टेस्ला को बड़ा झटका, हुआ 1 लाख करोड़ रुपए का नुकसान

Saturday, May 02, 2020 - 02:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया की दिग्गज ई-वाहन कंपनी टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क के एक ट्वीट करने के बाद टेस्ला कंपनी के शेयर्स की कीमत में 14 बिलियन डॉलर (करीब 1 लाख करोड़ रुपए) की कमी आई है। इससे कंपनी के सीईओ मस्क को भी 3 बिलियन डॉलर (22.6 हजार करोड़ रुपए) का नुकसान हुआ है। 1 मई को एलन मस्क ने कई सारे ट्वीट किए थे जिनमें उन्होंने टेस्ला कंपनी के शेयर को अधिक कीमत वाला बताया था। इसके अलावा उन्होंने अपनी सारी संपत्ति बेचने की बात भी कही थी। एलन मस्क ने अन्य ट्वीट में, कहा कि उनकी प्रेमिका पॉप म्यूजिशियन ग्रिम्स उन पर पागल हैं। एलन मस्क के ट्वीटर पर 3.3 करोड़ फॉलोअर हैं।

आधे घंटे में शेयर बेहाल
रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती आधे घंटे के कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयर में लगभग 12 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि बाद में कंपनी के शेयरों ने तेजी दिखाई और यह 7.17 फीसदी की गिरावट के साथ 701.32 डॉलर (52,599 रुपए) पर बंद हुआ।

2018 में शेयरों में आई थी 20% की गिरावट
इससे पहले मस्क ने अगस्त 2018 में कंपनी को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि टेस्ला 'निजी कंपनी' बनने जा रही है और इसका शेयर 420 डॉलर (31,500 रुपए) के हिसाब से बिकेगा। मस्क के इस ट्वीट के बाद उन्हें कंपनी के सीईओ पद से हाथ धोना पड़ा था। मस्क के पहले ट्वीट से पहले बाजार में टेस्ला की वैल्यू लगभग 141 अरब डॉलर थी, जो घटकर लगभग 133 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी।

लाइव शो में पी विस्की और गांजे के कश लगाए
एलन मस्क 2018 में एक लाइव शो के दौरान विस्की का पेग लगाने लगे और गांजे का कश लगाते नजर आए। कैलीफोर्निया के कॉमेडियन जो रोगन के साथ स्टेज शेयर के दौरान मस्क ने यह काम किया था। इसके बाद कंपनी के कई अधिकारियों ने नौकरी छोड़ दी थी इसके चलते कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी। एलन मस्क 2018 में एक लाइव शो के दौरान विस्की पीते और गांजे का कश लगाते नजर आए। इसको लेकर उनकी खूब आलोचना हुई थी।
 

jyoti choudhary

Advertising