टाटा स्टील की ब्रिटेन का कारोबार बेचने की योजना

Wednesday, Mar 30, 2016 - 03:36 PM (IST)

नई दिल्ली: टाटा स्टील ब्रिटेन में अपने अपने कारोबार का निष्पादन अच्छ नहीं रहने के मद्देनजर वहां के पूरे कारोबार को बेचने को मजबूर है। टाटा स्टील विश्व की सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कम्पनियों में से एक है। इसकेे निदेशक मंडल ने कल बैठक हुई जिसमें ब्रिटेन की इकाई को संकट से निकालन की योजना पर चर्चा हुई। वहां इस्पात के सस्ते आयात, कीमत में गिरावट और कई अन्य कारणों से कम्पनी संकट में घिरी है।   

टाटा स्टील ने कल रात एक बयान में कहा, ‘‘ब्रिटेन के कारोबार से जुड़े टाटा स्टील के निदेशक मंडल के रणनीतिक विचार के बाद उसने अपनी यूरोपीय होल्डिंग कम्पनी के निदेशक मंडल को सलाह दी है कि वह पोर्टफोलिया पुनर्गठन के लिए सभी विकल्पों की तलाश करे जिसमें टाटा स्टील यूके की पूर्ण या आंशिक हिस्सेदारी के निवेश का विकल्प भी शामिल है।’’  

उस इकाई में धन की तंगी को देखते हुए टाटा स्टील यूरोप के निदेशक मंडल को सलाह दी जाएगी कि उसके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुना जाए और उसे समयबद्ध तरीके से लागू किया जाए। पिछले महीने घोषणा की गई थी कि टाटा स्टील यूरोप के मुख्य कार्यकारी कार्ल कोलर ने इस्तीफा दे दिया है। कम्पनी ने मुख्य तकनीकी अधिकारी हैन्स फिशर को नया मुख्य कार्यकारी बनाया है।

Advertising